संवाद सहयोगी, कालाढूंगी : कोरोना संक्रमण के चलते बैलपड़ाव के रतनपुर गांव में विभिन्न राज्यों से घर लौटे प्रवासियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम की जांच में सभी प्रवासी स्वस्थ मिले। इस पर तीन प्रवासियों को क्वारंटाइन अवधि पूर्ण होने पर घर जाने की अनुमति दी गई।

स्वास्थ्य विभाग के डॉ. दिनेश चंद्र कोहली व डॉ. रमेश राना ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को बैलपड़ाव के रतनपुर गांव में विभिन्न राज्यों से ैलौटे प्रवासियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। सभी प्रवासी जांच में स्वस्थ मिले। क्वारंटाइन अवधि पूर्ण होने पर तीन प्रवासियों को उनके घर भेज दिया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान सुधा तिवारी, देवीदयाल, भाजपा नेता हेम तिवारी व ग्राम पंचायत विकास अधिकारी सत्यप्रकाश द्विवेदी ने प्रवासियों से जरूरी हिदायतों का पालन करने की अपील की। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति हिदायतों का उल्लंघन करता मिला तो इसकी सूचना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को भेजी जाएगी।

उधर नैनीताल जनपद के बेतालघाट विकासखंड में विभिन्न राज्यों से गांव लौटे 12 प्रवासियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। इधर सीआरटी टीम ने स्वास्थ्य जांच के बाद उन्हें क्वारंटाइन सेंटर से घर भेज दिया है। सीआरटी टीम की चिकित्सक डा. शबाना अंसारी ने बताया कि घर भेजे गये सभी प्रवासियों के सैंपल 23 जून को लिए गए थे और सभी को क्वारंटाइन कर लिया गया था। शनिवार को सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें उनके घरों को भेज दिया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस