Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown Day 5 : जाे जवान छुट्टी पर हैं वो नजदीकी थाने में ज्‍वाइन कर सकते हैं ड्यूटी

अगर कोई जवान या अन्य पुलिसकर्मी काम या छुट्टी की वजह से अपने मूल तैनाती स्थल से दूर है तो वह नजदीकी पुलिस स्टेशन पर आमद कराकर वहीं ड्यूटी करेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 07:59 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 07:59 AM (IST)
Uttarakhand Lockdown Day 5 :  जाे जवान छुट्टी पर हैं वो नजदीकी थाने में ज्‍वाइन कर सकते हैं ड्यूटी
Uttarakhand Lockdown Day 5 : जाे जवान छुट्टी पर हैं वो नजदीकी थाने में ज्‍वाइन कर सकते हैं ड्यूटी

हल्द्वानी, जेएनएन : अगर कोई जवान या अन्य पुलिसकर्मी काम या छुट्टी की वजह से अपने मूल तैनाती स्थल से दूर है तो वह नजदीकी पुलिस स्टेशन पर आमद कराकर वहीं ड्यूटी करेगा। शनिवार को पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने यह निर्देश दिए। वहीं, लॉकडाउन के दौरान हल्द्वानी में अब लगातार लोगों की भीड़ भी घट रही है। शनिवार को पुलिस को ज्यादा बलप्रयोग करने की जरूरत भी नहीं पड़ी।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर है। ख़रीददारी को पहुँचने वाली भीड़ को नियंत्रित करना और फिर एक बजे बाद सड़कों को खाली कराने के लिए जगह-जगह फ़ोर्स तैनात है। ऑफिस स्टाफ के साथ पीएसी व होमगार्ड-पीआरडी की ड्यूटी भी बढ़ाई गई हैं। इसके बावजूद जवानों की कमी न रहे इसलिए डीजी लॉ एंड आर्डर ने यह निर्देश वीसी में दिए। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि पुलिसकर्मी जहाँ भी होगा अपने आसपास के थाने में रिपोर्टिंग कर सूचना भेज देगा। जिससे उसके रिकॉर्ड में भी ड्यूटी चढ़ जाएगी। फ़ोर्स से 100 प्रतिशत काम लेने के लिए यह आदेश जारी हुआ है।

अफवाह फैलाने पर दबोचा

बनभूलपुरा पुलिस ने लॉकडाउन और धारा 144 को लेकर अफवाह फैलाने के जुर्म में इंदिरानगर निवासी नौशाद को गिरफ्तार कर लिया। थाने में उसकी जमकर क्लास लेने के बाद पुलिस एक्ट में चालान कर छोड़ दिया गया

केमू स्टेशन से तस्कर गिरफ्तार

सुबह के वक्त केमू स्टेशन के पास आड़ में शराब बेच रहे अक्षय सिंह निवासी जवाहर नगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से अंग्रेजी के दस पव्वे बरामद हुए। बाकि माल वह बेच चुका था।

मनचले की धुनाई

बरेली रोड स्थित एक कॉलोनी में शनिवार सुबह दो मनचलों ने गली में खड़ी एक युवती संग बतमीजी शुरू कर दी। जिसके बाद आसपास के लोगों ने मनचलों को पकडकर जी भर कर पीटा। मामला पुलिस तक पहुँचता इससे पहले आरोपित भाग गए।

यह भी पढें : लॉकडाउन के कारण पिता के अंतिम दर्शन नहीं कर सका फौजी बेटा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.