Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown Update : नैनीताल में डोर टू डोर होगी दवाओं की सप्‍लाई

लॉकडाउन समयावधि में छूट के समय चुनौती बनी सोशल डिस्टेंसिंग की समस्या अब काफी हद तक दूर हो जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 03:19 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 03:19 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown Update : नैनीताल में डोर टू डोर होगी दवाओं की सप्‍लाई
Uttarakhand Lockdown Update : नैनीताल में डोर टू डोर होगी दवाओं की सप्‍लाई

नैनीताल, जेएनएन : लॉकडाउन समयावधि में छूट के समय चुनौती बनी सोशल डिस्टेंसिंग की समस्या अब काफी हद तक दूर हो जाएगी। नैनीताल शहरवासियों की दवाइयों की जरूरतें होम डिलीवरी देकर पूरी की जाएंगी। प्रशासन और व्यपारियों की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। इसीी प्रकार से सब्जी व राशन की आपूर्ति भी की जाएगी।

loksabha election banner

गुरुवार को एसडीएम विनोद कुमार, अनुराग आर्य पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में व्यापारियों और पालिका सभासदों की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने लाकडाउन के दौरान लोगों को हो रही परेशानियों और उसके निस्तारण पर चर्चा की गई। सभासदों ने सुझाव दिए कि हर वार्ड में दो से तीन स्‍थलों का चयन कर क्षेत्रवासियों को वहां पर सब्जी और अन्य खाद्यान सामग्री उपलब्ध कराई जा सकती है। जिससे एक जगह पर भीड़ कम की जा सकती है।

एसडीएम विनोद कुमार ने बताया कि सभी जनप्रतिनिधियों को मेडिकल स्टोर संचालकों के मोबाइल नम्बर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जिस व्यक्ति को दवाइयों की जरूरत हो उन्हें होम डिलीवरी से दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। बताया कि शुक्रवार को फ्लैर्ट्स पर पूर्व से अधिक सब्जी के स्टाल लगाए जाएंगे। सब्जी के दामों में कालाबाजारी न हो इसके लिए मंडी के दामों के आधार पर रेट फिक्स कर लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा।

एसडीएम अनुराग आर्या ने बताया कि खाद्यान के वाहनों को अनुमति दे दी गयी है। बड़े वाहनों से खाद्यान सामग्री शहर तक लायी जाएगी। जहाँ से छोटे वाहनों से खाद्यान सामग्री व्यापारियों को उपलब्ध कराई जाएगी। बैठक में पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी, एएसपी राजीव मोहन, सीओ विजय थापा, कोतवाल अशोक कुमार, तल्लीताल थानाप्रभारी विजय मेहता, सभासद मनोज जगाती, सपना बिष्ट, प्रेमा अधिकारी, सागर आर्य, राजू टांक, नैनीताल मेडिकल एसोशिएशन अध्यक्ष विक्की वर्मा, मनोज जोशी, नितिन कार्की, अभय बवाड़ी, हेम जोशी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढें

= तीन घंटे की छूट में भूल जा रहे हैं सोशल डिस्‍टेंसिंग का फॉर्मूला 

चिता लगाकर मृतक का करने जा रहे थे अंतिम संस्‍कार, आखिरी वक्‍त में जीवित होने का पता चला  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.