Move to Jagran APP

coronavirus : विदेश से गांव में पहुंचे युवक की सूचना पर मचा हडकंप, आइसोलाशन वार्ड में रखा गया

विदेश से गांव लौटे ग्रामीण को कोरेंटाइन कर आइसोलेशन में रखा गया है। इस बीच वह किस किस से मिलाजुला इस बारे में चिकित्सक व प्रशासनिक टीम जांच कर रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 03:46 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 03:46 PM (IST)
coronavirus : विदेश से गांव में पहुंचे युवक की सूचना पर मचा हडकंप, आइसोलाशन वार्ड में रखा गया
coronavirus : विदेश से गांव में पहुंचे युवक की सूचना पर मचा हडकंप, आइसोलाशन वार्ड में रखा गया

रानीखेत, जेएनएन : विदेश से गांव लौटे ग्रामीण को कोरेंटाइन कर आइसोलेशन में रखा गया है। इस बीच वह किस किस से मिलाजुला इस बारे में चिकित्सक व प्रशासनिक टीम जांच कर रही है। हालांकि दिल्ली हालांकि युवक का एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैन किया गया है, मगर एहतियातन उसे संदिग्ध मान जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। स्यालदे ब्‍लॉक के बसई गांव में विदेश्‍ा से पहुंचे व्यक्ति के गांव पहुंचने पर हड़कंप मच गया। ग्राम प्रधान भावना देवी ने मामले की सूचना प्रशासन को दी। पंचायत प्रतिनिधि की सूचना पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गई। एहतियात के तौर उसे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसोलेशन में रखा है। प्रशासन के अनुसार व्यक्ति किन-किन लोगों के संपर्क में आया और कहां-कहां गया इस बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है

loksabha election banner

एयतियात के तौर पर रखा गया आइसोलेशन वार्ड में

डॉ सौरभ सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी देवायल, सल्ट ने बताया कि रविवार रात एक व्यक्ति के विदेश से आने की सूचना मिली। हमने तत्काल संदिग्ध की थर्मल स्केनिंग की। फिलहाल उसमें करोना वायरस के कोई लक्षण नहीं है। एहतियात के रूप में उसे आइसोलेशन वर्ड में रखा गया है। इस अवधि में वह क्षेत्र के किन लोगों से मिला है, पूछताछ की जा रही है। वहीं राहुल शाह, उपजिलाधिकारी सल्ट/भिकियासैंण ने बताया कि विदेश से यात्रा कर मोलेखाल लौटे व्यक्ति की मेडिकल जांच कर ली गयी है। जांच में करोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए उसे कोरेंटाइन कर आइसोलेशन में रखा गया है।

यह भी पढें : नैनीताल के अस्‍पताल से फरार हुए बेल्जियम और इजराइल के पर्यटक

यह भी पढें जीवित रहते भी पेट की खातिर पत्थर तोडऩे पड़ते हैं... बीमारी से मर गया ताे क्‍या गम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.