Move to Jagran APP

बाजपुर नगरपालिका चुनाव में 78.22 प्रतिशत मतदान, दर्जा राज्य मंत्री से पुलिस की हुई झड़प NAINITAL NEWS

नगरपालिका चुनाव में 78.22 प्रतिशत मतदान हुआ। कुल 23132 मतदाताओं में से 18096 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। सोमवार सुबह आठ बजे से सायं पांच बजे तक वोटिंग हुई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 08:08 PM (IST)
बाजपुर नगरपालिका चुनाव में 78.22 प्रतिशत मतदान, दर्जा राज्य मंत्री से पुलिस की हुई झड़प NAINITAL NEWS
बाजपुर नगरपालिका चुनाव में 78.22 प्रतिशत मतदान, दर्जा राज्य मंत्री से पुलिस की हुई झड़प NAINITAL NEWS

बाजपुर (ऊधमसिंह नगर), जेएनएन : नगरपालिका चुनाव में 78.22 प्रतिशत मतदान हुआ। कुल 23132 मतदाताओं में से 18096 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। सोमवार सुबह आठ बजे से सायं पांच बजे तक वोटिंग हुई। बाजपुर में 9303 पुरुष व 8793 महिला मतदाताओं ने वोट दिया। अध्यक्ष पद के लिए सात व 13 वार्डों के सभासद पद के लिए कुल 67 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतदान के बाद इन सभी का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया है। अब 10 जुलाई को मतगणना होनी है।  उपजिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम ङ्क्षसह चौहान ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हुई है। देर सायं तक पोल पार्टियां भी जीजीआइसी में बने मतगणना स्थल पर पहुंच गई।

दर्जा राज्य मंत्री व सिपाही के बीच कहासुनी
मतदान के दौरान चीनी मिल परिसर बूथ पर दर्जा राज्य मंत्री एवं पुलिस कर्मी के बीच कहासुनी हो गई। मामला राज्य मंत्री के लाइन से अलग खड़े होने पर पुलिस कर्मी के टोकने से शुरू हुआ। समाज कल्याण अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष (दर्जाधारी राज्यमंत्री) राजेश कुमार के मुताबिक वह चीनी मिल परिसर पोङ्क्षलग बूथ पर एक पुलिस कर्मी ने उनसे अभद्र व्यवहार करते हुए वहां से हटने को कहा। शालीनता से पेश आने की बात पर वह और उग्र हो गया। इसी बीच राजेश के समर्थक भी वहां आ गए। उन्होंने पुलिसकर्मी पर शराब के नशे में होने का आरोप लगाया। जिस पर पुलिस कर्मी का मेडिकल भी कराया गया। एएसपी डा.जगदीश चंद्र के अनुसार पुलिस कर्मी द्वारा नशा करने की बात मेडिकल रिपोर्ट में झूठी निकली। पूछताछ में सामने आया है कि मतदाताओं की लाइन से बाहर खड़े होने के चलते ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मी ने दर्जा मंत्री राजेश कुमार से वहां से हटने को कहा था जिसको लेकर उनके बीच मामूली बहस हुई। मामले को निपटा लिया गया है, फिर भी पूरे मामले की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : हरदा के ट्वीट से छिड़ा सियासी संग्राम, 24 घंटे की भूख हड़ताल पर दो सभासद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.