Move to Jagran APP

हरिद्वार में घुड़चढ़ी में विवाद पर हुई युवक की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

कनखल क्षेत्र के जगजीतपुर में बीते रोज शादी के दौरान घुड़चढ़ी में विवाद पर युवक की हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक जगजीतपुर क्षेत्र में रविवार रात एक शादी थी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 01:10 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 01:10 PM (IST)
हरिद्वार में घुड़चढ़ी में विवाद पर हुई युवक की हत्या, आरोपित गिरफ्तार
बैंक मित्र का कार्य करने वाला परमजीत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। कनखल के जगजीतपुर क्षेत्र में घुड़चढ़ी के दौरान मामूली बात पर विवाद होने के बाद एक युवक ने बैंक कर्मचारी के सिर में ईंट मारकर जख्मी कर दिया। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, कनखल थाना क्षेत्र में जगजीतपुर के मोहल्ला शकरावाला से रविवार दोपहर एक युवक की बरात बहादरपुर जट्ट गांव में गई थी। बरात में शकरावाला निवासी बैंककर्मी परमजीत और उनके पड़ोसी मोहित भी गए थे। घुड़चढ़ी के दौरान दूल्हे को नोट लगाने पर मोहित और परमजीत के बीच झगड़ा हो गया। किसी तरह मामले को शांत कराया गया। बरात घर लौटने पर रविवार रात परमजीत दोस्तों के साथ घर के बाहर खड़ा था। उसी दौरान मोहित ने उसके सिर में ईंट मार दी। घायल परमजीत जमीन पर गिर गया। 

परिवार वाले आनन-फानन में परमजीत को अस्पताल लेकर पहुंचे। सिर में गंभीर चोट होने के कारण डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान परमजीत की मौत हो गई। परिवार ने देर रात करीब 12 बजे कनखल थाने में इसकी सूचना दी, जिस पर एसएसआइ कनखल राजेंद्र रावत और जगजीतपुर चौकी प्रभारी सत्येंद्र नेगी ने रात में ही आरोपित मोहित के घर दबिश दी, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। परिवार की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस व एसओजी की एक टीम ने सोमवार सुबह गुरुकुल तिराहा से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। 

एक साल पहले हुई थी शादी 

परमजीत पथरी क्षेत्र के एक गांव में सहकारी बैंक में काम करता था। साल भर पहले ही उसकी शादी हुई थी। उसके एक छोटा बेटा है। परिवार में पिता, भाई व पत्नी है। मामूली विवाद में परमजीत की हत्या से परिवार में कोहराम मच गया। बरात में शामिल मेजबान या मेहमानों में किसी को भी दूर-दूर तक यह अंदाजा नहीं था कि छोटी सी बात पर हुआ झगड़ा परमजीत की जान ले लेगा। 

आरोपित के घर पर पुलिस तैनात 

परमजीत और मोहित के घर आसपास हैं। घटना को लेकर तनाव बना हुआ है। कहीं गुस्से में लोग मोहित के घर परिवार को नुकसान न पहुंचा दें, इसलिए एहतियात के तौर पर उसके घर पर पुलिस तैनात की गई है। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसएसआइ राजेंद्र रावत, जगजीतपुर चौकी प्रभारी सत्येंद्र नेगी, उपनिरीक्षक शंभू ङ्क्षसह सजवाण, उपनिरीक्षक अजय कृष्ण, कांस्टेबल भरत ङ्क्षसह, सतीश, एसओजी प्रभारी रणजीत तोमर, कांस्टेबल वसीम और उमेश शामिल रहे। 

आरोपित बोला, परमजीत ने मारी थी लात 

पूछताछ में आरोपित मोहित ने खुद को बेगुनाह साबित करने का पूरा प्रयास किया। मोहित का कहना है कि घुड़चढ़ी के दौरान वह दूल्हे को नोट लगा रहा था, तभी परमजीत ने उसको पीछे से लात मारी। मोहित ने जब दूसरी बार भी रुपये लगाने का प्रयास किया तो उसको फिर से लात मार दी। जिससे दोनों के बीच झगड़ा हो गया। मौके पर परिचितों ने मामला शांत करा दिया, लेकिन मोहित के मन में गुस्से की आग जलती रही। वहीं, लात मारने वाली बात किसी के गले नहीं उतर रही है। क्योंकि दोनों के बीच कोई रंजिश नहीं थी। यह भी हो सकता है कि घुड़चढ़ी में भीड़ के दौरान डांस करने वाले किसी युवक की लात अंजाने में मोहित को लग गई हो। 

यह भी पढ़ें-SOG टीम ने स्मैक के साथ तस्कर को धर-दबोचा, बिजनौर से लाकर दून में करता था तस्करी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.