Move to Jagran APP

तीन को बीएमएस करेगा श्रमिक हितों के लिए प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: भारतीय मजदूर संघ की भेल के सेक्टर एक स्थित कार्यालय में हुई जिला कार्यकारिणी

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 06:11 AM (IST)
तीन को बीएमएस करेगा श्रमिक हितों के लिए प्रदर्शन
तीन को बीएमएस करेगा श्रमिक हितों के लिए प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, हरिद्वार: भारतीय मजदूर संघ की भेल के सेक्टर एक स्थित कार्यालय में हुई जिला कार्यकारिणी की बैठक में तीन जनवरी को होने वाले राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई गई। इस दौरान श्रमिक हित के लिए अधिक से अधिक संख्या में जुटने का आह्वान किया गया।

loksabha election banner

शुक्रवार को हुई बैठक में भारतीय मजदूर संघ के जिला महामंत्री सुमित सिघल ने कहा कि श्रमिकों की समस्याओं को लेकर तीन जनवरी को चेतावनी दिवस के रूप में देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें पब्लिक सेक्टरों को नहीं बेचने, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की पेंशन शुरू करने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं और आशाओं को राज्य कर्मचारी का दर्जा देने की मांग की जाएगी। इसके साथ ही मंदी का बहाना बनाकर कर्मचारियों को बाहर कर उन्हें बेरोजगार करने का विरोध भी किया जाएगा। बताया कि राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर प्रदर्शन कर सरकार को चेताया जा रहा है। अगर इसके बावजूद भी सरकार ने भारतीय मजदूर संघ की मांगों को नहीं माना तो फरवरी में बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर अनिल राठी, डीसी नौटियाल, दीपक सैनी, हरीश तिवारी, मीनाक्षी देवी, सुनीता तिवारी, सारिका शर्मा, दीपक शर्मा, प्रवीण कुमार, अवनीश शुक्ला आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.