Move to Jagran APP

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: आखिर क्‍यों एक महिला के मतदान से रुड़की में मचा हंगामा? चले लाठी-डंडे, बुलानी पड़ी पुलिस

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 महिला का फर्जी वोट डालने की सूचना पर दो पक्षों के बीच लाठी डंडे चल गए। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने और एजेंट ने जांच की तो पता चला कि गांव निवासी शबाना नाम की दूसरी महिला ने अपना वोट डाला है। पांच घायलों का उपचार कराया गया है। मामले में तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

By Krishna kumar sharma Edited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 20 Apr 2024 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 10:28 AM (IST)
Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: गांव की एक ही नाम की अन्य महिला ने दिया था अपना वोट

जागरण संवाददाता, रुड़की: Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: लाठरदेवा शेख गांव में महिला का फर्जी वोट डालने की सूचना पर दो पक्षों के बीच लाठी डंडे चल गए। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। बाद में पता चला कि जिस महिला ने वोट डाला था उसका और एक ग्रामीण की पत्नी का नाम एक ही था। पुलिस ने मौके पर जाकर मामला शांत कराया।

loksabha election banner

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के लाठरदेवा शेख निवासी शाकिब को किसी ग्रामीण ने बताया कि उसकी पत्नी शबाना का किसी अन्य महिला ने वोट डाल दिया है। इसकी जानकारी होने पर शाकिब मतदान केंद्र पर पहुंचे और एक पार्टी के एजेंट पर उनकी पत्नी का फर्जी वोट डालने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Voting: उत्तराखंड के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू, अलग-अलग रंगों से सजाए केंद्र

इसके बाद मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने और एजेंट ने जांच की तो पता चला कि गांव निवासी शबाना नाम की दूसरी महिला ने अपना वोट डाला है। शाकिब को किसी ने गलत सूचना दी है। जिस व्यक्ति पर फर्जी वोट डलवाने का आरोप लगाया था उसने इसका विरोध किया।

इस बात को लेकर मतदान केंद्र के बाहर दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई। दोनों तरफ से जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट की घटना में दानिश उर्फ गुड्डू, शाकिब तथा दूसरे पक्ष के मोहस्तसीम, नवाजिश, नौशाद घायल हो गए। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची।

फर्जी वोट डालने की अफवाह उड़ाई

झबरेड़ा थाना प्रभारी अंकुर शर्मा ने बताया कि किसी ने फर्जी वोट डालने की अफवाह उड़ाई थी। इसके चलते विवाद हुआ था। मामला शांत करा दिया गया है। पांच घायलों का उपचार कराया गया है। इस मामले में तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.