Move to Jagran APP

सीवर और पेयजल लाइनों की दुर्दशा नहीं होगी बर्दाश्त

क्षेत्रीय पार्षद अनिरुद्ध भाटी के नेतृत्व में मुखिया गली आदर्श नगर के निवासियों ने खड़खड़ी पुलिस चौकी में लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:13 AM (IST)
सीवर और पेयजल लाइनों की दुर्दशा नहीं होगी बर्दाश्त
सीवर और पेयजल लाइनों की दुर्दशा नहीं होगी बर्दाश्त

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: क्षेत्रीय पार्षद अनिरुद्ध भाटी के नेतृत्व में मुखिया गली, आदर्श नगर के निवासियों ने खड़खड़ी पुलिस चौकी में लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

पार्षद भाटी ने कहा कि बीते कुछ समय से लोक निर्माण विभाग ठेकेदार के माध्यम से उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में सड़कों की मरम्मत का कार्य कर रहा है। विभागीय अधिकारियों की लापरवाही और ठेकेदार की हठधर्मिता के चलते गत सप्ताह अनेक स्थानों पर जेसीबी और डंपर ने पानी और सीवर लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया है। कई दफा मरम्मत कराने के बावजूद भी ठेकेदार की लापरवाही से पानी और सीवर लाइन बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है। इसके चलते क्षेत्रवासियों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है। सीवर लाइन ओवर फ्लो होने से जगह-जगह पानी भरने से डेंगू जैसी संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जल संस्थान व गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन स्थिति जस की तस है। अब खड़खड़ी पुलिस चौकी में तहरीर देकर क्षतिग्रस्त लाइनों की मरम्मत कराने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। मां गंगा भागीरथी व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूर्यकांत शर्मा ने कहा कि आदर्श नगर, मुखिया गली में पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से अनेक घर और धर्मशालाओं के निचले तल में पानी भर गया है। साथ ही सीवर लाइन भी ओवर फ्लो हो रही है। इसके चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर व्यापार मंडल के कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि लोक निर्माण विभाग व जल संस्थान में तालमेल के अभाव का खामियाजा क्षेत्र की जनता को उठाना पड़ रहा है। जल संस्थान ने यदि शीघ्र क्षतिग्रस्त लाइनों की मरम्मत नहीं की तो शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक से भेंटकर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी। भाजपा वार्ड अध्यक्ष नीरज शर्मा ने कहा कि लोक निर्माण विभाग का ठेकेदार सड़क मरम्मत कार्य में लापरवाही बरत रहा है। उसकी जेसीबी से बार-बार पानी और सीवर की लाइनें क्षतिग्रस्त हो रही है। निष्काम सेवा ट्रस्ट के सामने, मुखिया गली के सामने और वैदिक मोहन आश्रम के सामने क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों के चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तहरीर सौंपने वालों में नीरज शर्मा, सूर्यकांत शर्मा, अमित गुप्ता, राजेंद्र यादव, हीराबल्लभ पुनेठा, भागीरथ प्रजापति, प्रदीप शर्मा, प्रीत सिंह, रूपेश शर्मा, मनवीर सिंह साहू समेत अनेक क्षेत्रवासी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.