Move to Jagran APP

लव जिहाद के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर बने कानून : श्रीमहंत नरेंद्र गिरी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने लव जिहाद के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर कड़ा कानून बनाने की मांग की है। श्रीमहंत ने उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश सरकार को इस संदर्भ में कानून बनाने की पहल करने पर बधाई दी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 11:43 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 11:43 PM (IST)
लव जिहाद के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर बने कानून : श्रीमहंत नरेंद्र गिरी
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग की।

हरिद्वार, जेएनएन। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने लव जिहाद को सनातन परंपराओं को खत्म करने की साजिश करार देते हुए इसके खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर कड़ा कानून बनाने की मांग की है। श्रीमहंत ने उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश सरकार को इस संदर्भ में कानून बनाने की पहल करने पर बधाई दी। उन्होंने बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की भी मांग की। 

loksabha election banner

शुक्रवार देर शाम हरिद्वार के निरंजनी अखाड़े में पत्रकारों से बातचीत में श्रीमहंत ने कहा कि देश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की लंबे समय से मांग हो रही है। उन्होंने देश की जनसंख्या पर चिंता जताते हुए कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर इसे सभी समुदाय के नागरिकों पर सामान्य रूप से लागू किया जाए। बढ़ती जनसंख्या देश की हर समस्या की जड़ है। इस पर प्रभावी रोक न लगी तो यह समस्या नासूर बन जाएगी। कहा कि जिस तरह धारा 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दों का मोदी सरकार सरकार ने हल निकाला है, उसी तरह जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कर इस समस्या पर भी प्रभावी नियंत्रण की पहल की जानी चाहिए। 

श्रीमहंत नरेंद गिरि ने वेब सीरीज आश्रम का विरोध करते हुए कहा कि सनातन परंपराओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद इसकी निंदा करता है और इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता है। कहा कि सेंसर बोर्ड ऐसे सीरियल व फिल्मों पर रोक लगाए। 

यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी ने सरकार पर लगाए आरोप, मुख्यमंत्री से इस्‍तीफे की मांग की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.