Move to Jagran APP

प्रावि बाहरपीली में समय से पहले लटका ताला

संवाद सूत्र, लालढांग: लालढांग क्षेत्र में बेसिक शिक्षा की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। कह

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 09:25 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 09:25 PM (IST)
प्रावि बाहरपीली में समय से पहले लटका ताला
प्रावि बाहरपीली में समय से पहले लटका ताला

संवाद सूत्र, लालढांग: लालढांग क्षेत्र में बेसिक शिक्षा की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। कहीं अध्यापकों की कमी तो कहीं खस्ताहाल स्कूल भवन। रही सही कसर अध्यापकों की मनमानी से पूरी हो रही है। शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय बाहरपीली में तय समय से 40 मिनट पहले ही ताला लग गया।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय से लालढांग की दूरी अधिक होने के कारण शिक्षा विभाग के अधिकारी औचक निरीक्षण कम ही करते हैं। इसके चलते क्षेत्र के अधिकांश स्कूलों में शिक्षा की बदहाल स्थिति है। कई शिकायत मिलने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी सुमन अग्रवाल ने एक दिन पहले ही गुरुवार को औचक निरीक्षण कर हिदायत दी थी। इसके बावजूद अगले ही दिन यानि शुक्रवार को स्कूल समय से करीब 40 मिनट पूर्व ही बंद हो गया। आसपास के लोगों ने बताया कि आए दिन समय से पहले ही अध्यापक छुट्टी कर चले जाते हैं। बुधवार को बाल दिवस के दिन भी क्षेत्र के अधिकांश स्कूल समय से घंटों भी पहले बंद हो चुके थे। खंड शिक्षा अधिकारी बहादराबाद सुमन अग्रवाल ने बताया कि समय से स्कूल बंद होना बहुत ¨चताजनक है। यदि ऐसा जारी है तो संबंधित स्कूल के अध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगेंगे। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.