हरिद्वार, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में पाकिस्तान को उसकी हर नापाक हरकतों का माकूल जवाब दिया जा रहा है। यही वजह है कि उसकी हेकड़ी निकलती जा रही है। उन्होंने देश की बढ़ती जनसंख्या पर भी चिंता व्यक्त की। कहा, जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार से कड़ा कानून बनाने की जरूरत है। बढ़ती जनसंख्या न सिर्फ देश के विकास में बाधक बन रही है, बल्कि हर समस्या की जड़ में यही है। 

साक्षी महाराज सोमवार को निजी कार्यक्रम के तहत हरिद्वार आए थे। उन्होंने पतंजलि योगपीठ में आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की और निर्मल अखाड़े पहुंच कर गुरुद्वारे में मत्था टेका। इस दौरान उन्होंने कहा, राष्ट्र के निर्माण में संतों की अहम भूमिका है। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में साक्षी महाराज ने कहा, पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत आगे भी उसे सबक सिखाता रहेगा। 

वहीं, एक सवाल के जवाब में साक्षी महाराज ने कहा, हर राष्ट्रवादी व्यक्ति जनसंख्या की वृद्धि से आहत और परेशान। पीएम मोदी भी इसे लेकर चिंता जता चुके हैं और सरकार जनसंख्या नियंत्रण को गंभीरता से विचार कर रही है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इसको लेकर सख्त कानून के लिए प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ उपचुनावः किशोर ने हरीश को बताया मजबूत प्रत्याशी, हरदा ने किया पलटवार

इससे पहले उन्होंने कनखल स्थित श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल पहुंचकर श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह महाराज से आशीर्वाद लिया और गुरुद्वारे में मात्था टेका। श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह महाराज से बातचीत के दौरान साक्षी महाराज ने कहा कि राष्ट्र की एकता और अखंडता बनाए रखने में संतों की अहम भूमिका है। हरिद्वार के संतों ने विश्व पटल पर भारत का जो स्वरूप प्रस्तुत किया है, वह सराहनीय है।

यह भी पढ़ें: हरीश रावत स्टिंग प्रकरण, हरक के नए पैंतरे से सियासत में हलचल; पढ़िए पूरी खबर

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप