Move to Jagran APP

मध्यस्थता पैनल में शामिल नामों पर विश्व हिंदू परिषद ने जतार्इ आपत्ति

राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मध्‍यस्‍थता पैनल गठित करने के आदेश हैं। लेकिन इसमें शामिल नामों पर विहिप ने विरोध जताया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 01:37 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 08:16 PM (IST)
मध्यस्थता पैनल में शामिल नामों पर विश्व हिंदू परिषद ने जतार्इ आपत्ति

हरिद्वार, जेएनएन। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय शीर्ष मार्गदर्शक मंडल के सदस्य और पूर्व गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद और विहिप के राष्ट्रीय योजना प्रमुख राजेंद्र पंकज ने श्री राम जन्म भूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित मध्यस्थता पैनल में शामिल नामों पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि विहिप जल्द ही विधिक राय लेकर सर्वोच्च न्यायालय में अपनी आपत्ति दर्ज कराएगा।

loksabha election banner

हरिद्वार में मीडिया से बातचीत में दोनों नेताओं ने कहा कि पैनल में शामिल श्रीश्री रविशंकर ने पूर्व में भी अपने स्तर पर अयोध्या मामले में मध्यस्थता करने की कोशिश की थी, जिसे अयोध्या के संत समाज ने खारिज कर दिया था। उन्होंने पैनल में शामिल सेवानिवृत्त जस्टिस खलीफुल्लाह और वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम पंचू के नामों पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि पैनल में शामिल अन्य लोग इस मसले की गहराई से परिचित नहीं हैं। 

उनका कहना है कि मध्यस्थता पैनल में सभी पक्षकारों द्वारा सर्व-स्वीकार्य लोगों को शामिल किया जाना चाहिए। जिससे कोई सार्थक परिणाम निकल पाए और अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो। इस दौरान महामंडलेश्वर स्वामी ईश्वरदास और अयोध्या से आए महंत गौरीशंकर दास भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर वहीं बने, हर हिंदुस्तानी का हो ये विचार: मोहन भागवत

यह भी पढ़ें: डॉ. मोहन भागवत बोले, गांव समृद्ध तो राष्ट्र समृद्ध

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड प्रवास के लिए दून पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.