Move to Jagran APP

Roorkee News : स्‍कूल प्रबंधक ने की कक्षा तीन के बच्‍चे की पिटाई, इलाज के दौरान मौत, स्कूल में जमकर हंगामा

Roorkee News हरिद्वार जिले के रुड़की में स्‍कूल प्रबंधक ने कक्षा तीन के बच्‍चे को पिटाई कर दी। बच्‍चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई। बुधवार की सुबह स्वजन व अन्य लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया।

By Raman kumarEdited By: Nirmala BohraPublished: Wed, 14 Dec 2022 10:28 AM (IST)Updated: Wed, 14 Dec 2022 10:28 AM (IST)
Roorkee News : स्‍कूल प्रबंधक ने की कक्षा तीन के बच्‍चे की पिटाई

टीम जागरण, रुड़की : Roorkee News : हरिद्वार जिले के रुड़की में स्‍कूल प्रबंधक ने कक्षा तीन के बच्‍चे को पिटाई कर दी। जिसके बाद उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। बुधवार को अभिभावक स्‍कूल पहुंचे और जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

स्कूल के प्रबंधक ने अली की पिटाई कर दी थी

भगवानपुर थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित रहमान इंटर कॉलेज में कक्षा तीन के बच्चे अली की पिटाई करने के मामले में बुधवार को अभिभावकों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया। दरअसल, 10 दिसंबर को स्कूल के प्रबंधक ने अली की पिटाई कर दी थी, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई थी।

अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई

पहले तो उसका इलाज भगवानपुर के एक निजी अस्पताल में चला और बाद में उसको हायर सेंटर चंडीगढ़ के लिए रवाना कर दिया गया था। मंगलवार देर रात उसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। बुधवार की सुबह स्वजन व अन्य लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया

स्वजनों ने आरोप लगाया कि स्‍कूल प्रबंधक ने बच्चे को बेरहमी से पीटा है, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। हंगामा होने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया।

तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी

वहीं आक्रोशित भीड़ प्रबंधक को पीटने पर उतारू है। प्रबंधक स्कूल से गायब है। वहीं पुलिस का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस स्कूल में है और इस संबंध में जानकारी जुटा रही है। वहीं कुछ स्वजन शव लेकर चंडीगढ़ से भगवानपुर पहुंच रहे हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

आंगनबाड़ी केंद्रों के भवन किराया का भुगतान, कार्यकर्त्ताओं का रुका मानदेय व टेक होम राशन (टीएचआर) के वितरण को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं ने रोष जताया है।

कार्यकर्त्ताओं ने महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के सचिव को भी पत्र भेजकर शीघ्र कार्रवाई की मांग उठाई। एक हफ्ते के भीतर विभाग द्वारा भुगतान नहीं करने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी।

मंगलवार को आंगनबाड़ी संयुक्त संगठन की बैठक जैन धर्मशाला में हुई। जिसमें विभिन्न संगठन के ब्लाक अध्यक्ष शामिल हुए। उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की प्रदेश महामंत्री सुशीला खत्री ने कहा कि महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से विभिन्न जिलों में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित किए जाते हैं। जिनमें से किराये के भवनों में संचालित होने वाले केंद्रों का भुगतान नहीं किया गया।

मकान मालिक भुगतान न करने पर अन्यत्र शिफ्ट करने का दवाब बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि एक हफ्ते के भीतर मांग पूरी न हुई तो कार्य बहिष्कार किया जाएगा। पौड़ी की जिलाध्यक्ष पूनम कैंतुरा ने कहा कि लंबे समय से अधिकारियों के समक्ष मांग उठाई जा रही है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है। कार्यकर्त्ताओं ने बताया विभागीय सचिव को भी इस संबंध में पत्र भेज दिया गया है। बैठक में मीना रावत, रंजीता, पुष्पा सजवान, सुषमा, लता, बीना तड़ियाल आदि मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.