संवाद सूत्र, भगवानपुर (हरिद्वार): उत्तराखंड के हरिद्वार जिले से सड़क दुर्घटना की दर्दनाक खबर सामने आ रही है। जिले के भगवानपुर इलाके में सामने से आ रहे वाहन से बचने के चक्कर में बाइक रपट गई। इस दर्दनाक सड़क हादसे में रिश्ते के दो भाइयों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया। बताया जा रहा है कि स्वजन बिना किसी कार्रवाई के शव को अपने साथ ले गए।

एक बाइक से तीन युवक जा रहे थे सिकंदपुर गांव

भगवानपुर थाना प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि भगवानपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव निवासी मुंतजीर (27) लॉ की पढ़ाई कर रहा था। वह भगवानपुर तहसील में एक अधिवक्ता से काम सीख रहा था। मंगलवार शाम उसका भाई मुर्सलीन भी किसी काम से भगवानपुर कस्बे में आया था। मुर्सलीन शाम को मुंतजीर के साथ बाइक से घर जाने लगा। इसी बीच मुंतजीर के पास उसकी बुआ के लड़के अर्सलान निवासी सहजवी बड़गांव जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) का फोन आया। उसने बताया कि वह भी भगवानपुर आया है और वह उनके साथ सिकंदरपुर जाएगा। मुंतजीर ने अर्सलान को भी बाइक पर बैठा लिया। तीनों बाइक से सिकंदरपुर जा रहे थे।

वाहन से बचने के चक्कर में रपटी बाइक, दो भाइयों की मौत

जैसे ही ये रायपुर गांव स्थित एक धर्मकांटा के पास पहुंचे तो सामने से एक वाहन आ गया। वाहन से बचने के चक्कर में मुंतजीर ने बाइक सड़क से नीचे उतारने का प्रयास किया। इस चक्कर में उसकी बाइक रपट गई। हादसे में तीनों युवक घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को भगवानपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। जहां से अर्सलान और मुंतजीर की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें रुड़की के सिविल अस्पताल रेफर किया गया। रास्ते में ही दोनों ने दमतोड़ दिया। स्वजन ने जिलाधिकारी से शव का पोस्टमार्टम न कराने की अनुमति मांगी। जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव स्वजन को सौंप दिए।

बाइक सवार पर मुकदमा दर्ज

वहीं एक अन्य हादसे में पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर बाइक सवार पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि खुब्बनपुर गांव निवासी महेंद्र को 12 जनवरी 2023 को चौल्ली शहाबुद्दीनपुर गांव के पास एक बाइक ने टक्कर मार दी थी। हादसे में वह घायल हो गए थे। घायल का उपचार चल रहा है। इस मामले में घायल की पुत्री रेशमा की तहरीर पर पुलिस ने बाइक सवार अक्षय निवासी फतेहपुर पर मुकदमा दर्ज किया है।

Edited By: Nirmal Pareek

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट