Move to Jagran APP

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क में पांच माह के लिए नो-एंट्री

संवाद सहयोगी, हरिद्वार : सात माह के बाद शुक्रवार शाम राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क दरवाजे बंद

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 08:14 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 08:14 PM (IST)
राजाजी  टाइगर रिजर्व पार्क में पांच माह के लिए नो-एंट्री
राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क में पांच माह के लिए नो-एंट्री

संवाद सहयोगी, हरिद्वार : सात माह के बाद शुक्रवार शाम राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क अगले पांच माह के लिए बंद कर दिया गया है। अब 15 नवंबर को पार्क के दरवाजे खुलेंगे।

loksabha election banner

15 नवंबर को राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के दरवाजे पर्यटकों के लिए खोल दिए गए थे। इनमें हरिद्वार जनपद में स्थित हरिद्वार रेंज और पौड़ी जिले में आने वाली चीला रेंज के दरवाजे भी सैलानियों के लिए खोल दिए गए थे। तब से यहां दो पालियों में सैलानी ईको डेवलपमेंट सोसायटी की जिप्सी में पार्क में जंगल सफारी का आनंद ले रहे थे। इस दौरान पर्यटक जंगल सफारी के दौरान प्राकृतिक सौंदर्य और जंगली जानवरों को निहार रहे थे। वन्य जीव जंतु प्रेमी पार्क में टाइगर, लैपर्ड, हिरन, सांभर, हाथी और अन्य पक्षियों तथा जानवरों को निहार कर रहे थे। पर्यटक जंगली जानवरों के दर्शन करके रोमांचित हो रहे थे। लेकिन अब पांच माह तक पर्यटक पार्क के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। शुक्रवार शाम पार्क के डायरेक्टर सनातन सोनकर ने चीला रेंज पहुंचकर पार्क के दरवाजे पर ताला लगाकर पार्क के बंद करने की विधिवत औपचारिकता पूरी कर दी। पार्क के डायरेक्टर ने पार्क के गेट के पर ताला लगाकर चाबी रेंजर अनिल पैन्यूली को सौंप दी। वहीं विभाग के अजय शर्मा ने बताया कि चीला और हरिद्वार में करीब तीस हजार सैलानियों ने पार्क में जंगल सफारी की। जिससे पार्क प्रशासन को करीब 75 लाख रुपये की आमदनी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.