Move to Jagran APP

Rahul Gandhi Disqualified: उत्‍तराखंड में कांग्रेस का सत्याग्रह, हरक सिंह रावत सहित कई कांग्रेसी गिरफ्तार

Rahul Gandhi Disqualified राहुल गांधी की संसद की सदस्‍यता जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से सत्याग्रह आंदोलन किया गया। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के दौरान पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत धरने पर बैठ गए।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraSun, 26 Mar 2023 03:39 PM (IST)
Rahul Gandhi Disqualified: उत्‍तराखंड में कांग्रेस का सत्याग्रह, हरक सिंह रावत सहित कई कांग्रेसी गिरफ्तार
Rahul Gandhi Disqualified: गिरफ्तारी के दौरान पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत धरने पर बैठ गए।

टीम जागरण, रुड़की: Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी की संसद की सदस्‍यता जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से सत्याग्रह आंदोलन किया गया। हरिद्वार में सत्याग्रह के दौरान भगत सिंह चौक पर कांग्रेसियों पुलिस के बीच की जमकर धक्का-मुक्की हुई। कुछ कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के दौरान पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत धरने पर बैठ गए।

वहीं रुड़की स्थित गांधी वाटिका में भी केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सरकार विपक्ष से डरी हुई है और लगातार विपक्षी नेताओं को जेल भेजने का काम कर रही है। तमाम जांच एजेंसी के माध्यम से डराने का काम किया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं।

कहा कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस का कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर सरकार की तानाशाही के खिलाफ आंदोलन करेगा।

कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद चंद्रशेखर आजाद चौक पर पहुंचे और यहां पर विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस से नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को अपने वाहन में बैठा लिया, लेकिन बाद में उन्‍हें वाहन से उतार दिया गया।