Move to Jagran APP

कोविड की त्वरित सूचना बचा सकती है जान: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कोविड 19 एसओपी समीक्षा बैठक में कहा है कि कोविड के प्रसार को रोकने की दिशा में काफी सुधार की आवश्यकता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 08:55 PM (IST)
कोविड की त्वरित सूचना बचा सकती है जान: जिलाधिकारी
कोविड की त्वरित सूचना बचा सकती है जान: जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कोविड 19 एसओपी समीक्षा बैठक में कहा है कि कोविड के प्रसार को रोकने की दिशा में काफी सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने अधिकारियों को कोविड की सूचना आते ही तत्काल इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को देने को निर्देशित किया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वालों के लिए अलग से टीम जाएगी। टीम की ओर से होम आइसोलेशन की पूरी जानकारी भी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना मिल रही है कि कुछ लोग होम आइसोलेशन की शर्तो को पूरा करने में ढिलाई बरत रहे हैं। जिनके विरुद्ध कड़ाई होनी चाहिए। कुछ लोग कोरोना संबंधी गलत जानकारी देकर गुमराह करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ स्वास्थ्य महकमा एफआइआर दर्ज करे।

जिलाधिकारी ने कहा कि इसके लिए नोडल अधिकारियों का आपस में सहयोग बहुत आवश्यक है। कोविड केयर सेंटर में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। मरीजों को परोसा जाने वाला भोजन गरम होना चाहिए। साथ ही उसकी गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। जिलाधिकारी ने कांटेक्ट ट्रेसिग की सूचना नोडल अधिकारियों को तुरंत देने की हिदायत दी। बैठक में एसीएमओ डॉ अजय कुमार, डॉ एचडी शाक्य, डीएसओ केके अग्रवाल, एसएनए तनवीर मारवाह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.