Move to Jagran APP

Haridwar News: धर्म परिवर्तन की सूचना पर दौड़ी पुलिस, महिलाओं ने काटा हंगामा, पुलिस ने किया शांतिभंग में चालान

Religious Conversion Information Update सिडकुल थानाक्षेत्र की राजपूत विहार कॉलोनी की घटना। पुलिस को सूचना देने वालों का कहना था कि ईसाई मिशनरी की गतिविधियां चलाई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक से वहां मौजूद भीड़ के कार्यक्रम की परमिशन मांगी। जिस पर आयोजक कोई परमिशन नहीं दिखा सके। इसके बाद वहां मौजूद महिलाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

By Mehtab alam Edited By: Abhishek Saxena Mon, 10 Jun 2024 12:07 PM (IST)
Haridwar News: धर्म परिवर्तन की सूचना पर दौड़ी पुलिस, महिलाओं ने काटा हंगामा, पुलिस ने किया शांतिभंग में चालान
Haridwar News: पुलिस ने चार महिलाओं सहित सात आरोपितों को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। सिडकुल क्षेत्र की राजपूत विहार कॉलोनी में धर्म परिवर्तन की सूचना पर पुलिस दौड़ पड़ी। बिना परमिशन कार्यक्रम करने पर कार्रवाई की बात करने पर महिलाओं ने पुलिस के सामने ही हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस ने चार महिलाओं सहित सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। शांतिभंग में उनका चालान कर दिया गया।

सिडकुल थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी ने बताया कि राजपूत विहार कॉलोनी में रविवार की सुबह धर्म परिवर्तन की सूचना मिली। सूचना देने वालों का कहना था कि ईसाई मिशनरी की गतिविधियां चलाई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मकान मालिक से वहां मौजूद भीड़ के कार्यक्रम की परमिशन मांगी। जिस पर आयोजक कोई परमिशन नहीं दिखा सके।

बिना परमिशन कर रहे थे कार्यक्रम

पुलिस का कहना था कि बिना परमिशन कार्यक्रम करने पर कार्रवाई होगी। इस पर महिलाओं ने हंगामा कर दिया। चेतक पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। तब थाने से महिला पुलिसकर्मी बुलाकर आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ेंः Sp Singh Baghel: क्यों मोदी सरकार में दूसरी बार मंत्री बने हैं आगरा के सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल, ये है प्रमुख कारण

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जानिए कौन हैं बीएल वर्मा जो यूपी की ये हॉट सीट गंवाने के बाद भी मोदी सरकार में लगातार दूसरी बार मंत्री बने

इनका पुलिस ने किया शांतिभंग में चालान

पुलिस ने गायत्री निवासी ग्राम बैजनी थाना हल्दौर जिला बिजनौर, राधिका निवासी ग्राम निमन बसेड़ा थाना किरतपुर जिला बिजनौर, सुमन निवासी ब्रह्मपुरी, मीनू निवासी ग्राम गंजालपुर थाना मंडावर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश, जसवंत सिंह व हिमांशु उर्फ पास्टर निवासीगण सरस्वती विहार थाना सिडकुल पुष्पेंद्र निवासी ग्राम लिम्बन हनेडा थाना किरतपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल निवासीगण ब्रह्मपुरी रावली महदूद को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी ने बताया कि आरोपियों का शांतिभंग में चालान कर दिया गया है। टीम में उपनिरीक्षक संदीप चौहान, महिला उपनिरीक्षक मीनाक्षी आदि शामिल रहे।