Move to Jagran APP

छात्र आहद हत्याकांड का खुलासा, एक छात्र समेत नौ गिरफ्तार

पुलिस ने छात्र आहद हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक छात्र समेत नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 07:08 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 07:08 PM (IST)
छात्र आहद हत्याकांड का खुलासा, एक छात्र समेत नौ गिरफ्तार
छात्र आहद हत्याकांड का खुलासा, एक छात्र समेत नौ गिरफ्तार

रुड़की, जेएनएन। छात्र अब्दुल आहद हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। हत्या में शामिल सभी नौ आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में एक छात्र भी शामिल है। आरोपित आहद को नहीं बल्कि किसी दूसरे छात्र से मारपीट के इरादे से आए थे, लेकिन सही पहचान न होने के चलते उन्होंने छात्र अब्दुल आहद को ही पीटना शुरू कर दिया था। मारपीट में छात्र को गंभीर चोटें आई। जिसके कारण उपचार को के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

loksabha election banner

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के लाठरदेवा गांव निवासी अब्दुल आहद सालियर स्थित एक कॉलेज का छात्र है। 12 मार्च को कुछ युवकों ने उस पर तब हमला कर दिया था जब वह कॉलेज से बाइक पर सवार होकर गांव जा रहा था। सालियर गांव के समीप युवकों ने उसे घेर लिया था। उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। मारपीट के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए थे। छात्र को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया, गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

उपचार के दौरान 15 मार्च को उसकी मृत्यु हो गई थी। गंगनहर कोतवाली पुलिस ने अब्दुल आहद की हत्या के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि मृतक छात्र के बारे में सभी जानकारी जुटाई गई। उसका किसी से कोई विवाद नहीं था। उसका व्यवहार सभी के साथ बेहद अच्छा था। खोजबीन के बाद पुलिस को इस मामले में अहम सुराग हाथ लगे। इंस्पेक्टर राजेश ने बताया कि छात्र अब्दुल आहद को पीटने आए युवक दरअसल उसी की कक्षा के सोहेल निवासी सफरपुर को पीटने आए थे। इन युवकों को कॉलेज के ही पंकज राणा निवासी इकबालपुर मूल निवासी ग्राम फरसौली, तहसील देवप्रयाग, जिला टिहरी ने भेजा था।

पंकज और सोहेल की तीन माह पूर्व मारपीट हो गई थी। उसके बाद से उनके बीच रंजिश चल रही थी। पंकज राणा ने सोहेल को पीटने के लिए अपने दोस्त अनुज राणा निवासी भलस्वागाज को कहा था। उके व्हाट््सअप पर सोहेल की फोटो भी भेजी थी। पंकज राणा ने सोहेल को पीटने के लिए गांव के ही सलमान, मोहित, रंजित को अपने साथ शामिल किया। 12 मार्च को जब यह लोग सोहेल को पीटने के लिए कॉलेज के समीप पहुंचे तो उन्हें पता चला कि सोहेल के साथ और भी लड़के हैं।

इस पर अनुज राणा ने अपने दोस्त बल सिंह निवासी बिलासपुर, थाना देवबंद, जिला सहारनपुर, उप्र को फोन किया। बल ङ्क्षसह को सारी बात बताई। बल सिंह ने करौंदी निवासी अपने दोस्त रोहित को यह बात बताई। इस पर रोहित अपने दो नाबालिग साथियों के साथ वहां पहुंच गया। सोहेल और अब्दुल आहद एक साथ अलग-अलग बाइकों से कॉलेज से निकले। कुछ दूर पहुंचे तो पहले से ही वहां खड़े अनुज राणा और अन्य युवकों ने उन्हें घेर लिया। सोहेल तो वहां भाग निकलने में सफल रहा। लेकिन युवकों ने अब्दुल आहद को पकड़ लिया। उसको बेरहमी से पीटा। इसके बाद सभी मौके से फरार हो गए।

घायल आहद ने उपचार के दौरान दमतोड़ दिया। इंस्पेक्टर राजेश साह ने बताया कि पंकज राणा, सलमान, मोहित, रोहित, अनुज राणा, बल ङ्क्षसह, रंजित एवं दो नाबालिग आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों को पकड़ने वाली टीम में एसएसआइ रंजित तोमर, एसआइ विनय द्विवेदी, एसआइ अभिनव शर्मा, कांस्टेबल आशुतोष तिवारी, अशोक और कपिल देव के नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें: बाल आयोग अध्यक्ष ने वासु की हत्या के मामले में गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: वासु हत्याकांड, मृतक की बहनें छोड़ेंगी स्कूल; आयोग से मदद की गुहार

यह भी पढ़ें: स्कूल में वासु की हत्या के बाद टूट गया परिवार, दो बहनों ने नहीं दी परीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.