रुड़की, जेएनएन। सिविललाइंस कोतवाली पुलिस ने ढाई हजार के भगोड़े आरोपित को 11 साल बाद गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से तमंचा बरामद हुआ है। आरोपित मंगलौर कोतवाली से भी फरार चल रहा था। आरोपित के एक साथी को रुड़की पुलिस ने दो दिन पहले ही गिरफ्तार किया था। 

वर्ष 2009 में रुड़की पुलिस ने चोरी की योजना बनाते छह आरोपितों को गिरफ्तार किया था। जमानत पर आने के बाद इस गैंग के दो आरोपित फरार चल रहे थे। इस गैंग के पांच हजार के इनामी शमीम निवासी जनधरपुर, थाना कोतवाली बिजनौर को रुड़की पुलिस ने 10 जनवरी 2020 को इसके घर से गिरफ्तार किया था। जबकि इसका साथी मुमताज निवासी जनधरपुर, कोतवाली थाना बिजनौर, उप्र फरार चल रहा था। 

मुमताज पर एसएसपी ने ढाई हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इसके अलावा आरोपित मंगलौर में हुई एक चोरी के मामले में भी सालों से फरार था। दोनों कोतवाली की पुलिस इसकी तलाश में थी। सिविललाइंस कोतवाली पुलिस ने शनिवार देर शाम आरोपित मुमताज को कलियर बस स्टैंड रुड़की से गिरफ्तार किया। इसके कब्जे से पुलिस ने एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित को 2015 में कोर्ट ने भगोड़ा भी घोषित किया था।

कार चोरी कर रहे बदमाश पुलिस को देखकर भागे

कार की खिड़की तोड़कर कार ले जाने का प्रयास कर रहे बदमाश पुलिस को देख कर भाग गए। पुलिस आरोपितों को चिह्नित करने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। दरअसल, गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णानगर कॉलोनी में शनिवार की रात एक घर के बाहर कार खड़ी थी। इसी बीच मौके पर कुछ बदमाश आए और कार की खिड़की से छेड़छाड़ करने लगे। आरोपितों ने कार की खिड़की तोड़ दी। इसके बाद आरोपित कार के अंदर बैठने लगे। इसी बीच गंगनहर कोतवाली पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। 

यह भी पढ़ें: दुकान से रुपयों की माला और नगदी चुराने वाला आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

पुलिस को मौके पर आता देख आरोपित कार को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों का पीछा किया लेकिन हाथ नहीं आए। घटना के बाद कुछ लोग भी मौके पर पहुंचे। माना जा रहा है कि पुलिस की टीम आने में थोड़ी देर कर देती तो आरोपित कार लेकर फरार हो गए होते। पुलिस आरोपितों को चिन्हित करने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे कैमरे खंगाल रही है। शहर में पिछले कुछ समय से वाहन चोरी करने वाला गिरोह भी सक्रिय है। 

यह भी पढ़ें: चोरी की मैक्स सहित हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, बदल दिया था वाहन का नंबर Dehradun News

 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस