Move to Jagran APP

आइआइटी के छात्र से लाखों ठगने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे लिया था झांसे में

छात्र को झांसा देकर दो लाख रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने बरेली से गिरफ्तार किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 07:05 AM (IST)
आइआइटी के छात्र से लाखों ठगने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे लिया था झांसे में
आइआइटी के छात्र से लाखों ठगने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे लिया था झांसे में

रुड़की, जेएनएन। आइआइटी के छात्र को झांसा देकर 2.41 लाख रुपये की ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने बरेली से गिरफ्तार किया है। आरोपित के बैंक खाते से लाखों का ट्रांजेक्शन हुआ है। ठगी के इस गिरोह में आरोपित की पत्नी और एक साथी भी शामिल है। इनकी भी पुलिस को तलाश है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि 29 जुलाई 2018 को आइआइटी के बीटेक तृतीय वर्ष के छात्र आशीष निवासी बास घाट, मंसूरिया, पोस्ट महारानिया, जिला भोपालगंज राजस्थान के पास एक फोन आया था। इसमें फोन करने वाले ने बताया कि वह शॉपिंग ग्रेविंग कंपनी से बोल रहा है। उसने बताया था कि कंपनी की तरफ से एक प्रतियोगिता कराई थी। इसमें बड़ी संख्या में मोबाइल नंबर शामिल किए गए। आशीष का चौथा नंबर आया है। कंपनी की तरफ से उनका आइफोन निकला है। उन्हें डेढ़ हजार रुपये की रकम जमा करानी होगी। 

छात्र ने यह रकम जमा करा दी। दो दिन बाद फिर फोन आया। उसने बताया कि अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। अब उनकी पल्सर बाइक निकली है। छात्र ने जब इनकार किया तो आरोपित ने कहा कि कंपनी का नुकसान होने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। यह डर दिखाकर आरोपित ने आठ हजार रुपये खाते में जमा कराए। इसके बाद उसने दो लाख रुपये का इनाम निकलने की बात छात्र को बताई। दो लाख इनाम का झांसा देकर 22 हजार रुपये फिर खाते में डलवाए। इसके बाद आरोपित ने बताया कि उनके खाते में यह रकम भेजी जा रही है। आरोपित ने रकम भेजने का झांसा देकर खाते की जानकारी देने को कहा। खाते की जानकारी देते ही छात्र के खाते से दो लाख की रकम भी आरोपित ने साफ कर दी। इसके बाद पीड़ित ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। 

एसआइ संजय नेगी की जांच मे सलीम निवासी ग्राम चनेटी, थाना कैंट, बरेली, उप्र हाल निवासी पंसारी मार्किट, थाना सावा डेरी, दिल्ली को बरेली स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि इसके साथ उनकी पत्नी रूबी और दोस्त विकास मिश्रा निवासी दिल्ली का नाम भी सामने आया है। इनकी गिरफ्तारी के प्रयास हो रहे। 

यह भी पढ़ें: रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे डेढ़ करोड़, जान से मारने की दी धमकी

जयपुर जेल में बंद है विकास

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया सलीम का साथी विकास मिश्रा इस समय जयपुर (राजस्थान) की जेल में बंद है। आरोपित के खिलाफ ठगी के कई मुकदमे है। आरोपित सलीम के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। विकास मिश्रा को बी वारंट पर रुड़की लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बैंक कर्मचारी बन पूर्व सैन्यकर्मी से मांगी एटीम की जानकारी, खाते से उड़ाए 14 हजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.