Move to Jagran APP

रुड़की में चोरों के हौंसले बुलंद, आम से खास हर कोई निशाने पर Haridwar News

शहर में मकान बंद करके बाहर जाना खतरे से खाली नहीं है। आम से लेकर खास तक हर कोई चोरों के निशाने पर है। चोर गिरोह मौका मिलते ही मकान से माल समेट देते है।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 11:22 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 11:22 AM (IST)
रुड़की में चोरों के हौंसले बुलंद, आम से खास हर कोई निशाने पर Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। शहर में मकान बंद करके बाहर जाना खतरे से खाली नहीं है। आम से लेकर खास तक हर कोई चोरों के निशाने पर है। चोर गिरोह मौका मिलते ही मकान से माल समेट देते है। बंद मकानों की सुरक्षा पुलिस के लिए चुनौती है।

loksabha election banner

शहर में चोरों ने आतंक मचा रखा है। चोर गिरोह एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं। घटना के बाद पुलिस लकीर पीटने तक सीमित है। आलम यह है कि घर का ताला लगाकर बाजार जाना भी मुश्किल है। मौका मिलते ही चोर मकान के ताले चटका रहे है। शहर की पॉश कॉलोनी हो या फिर दुरस्थ कॉलोनी हो। हर जगह चोरी की वारदात हो रही है। 

पुलिस भले ही कागजों में सुरक्षा के दावे करती हो, लेकिन हकीकत में शहर के अंदर बंद मकान सुरक्षित नहीं है। बढ़ती चोरियों को लेकर शहर के लोग कई बार अधिकारियों को ज्ञापन सौंप कर सुरक्षा की मांग कर चुके है। बावजूद इसके पुलिस चोरी की वारदातों को लेकर गंभीर नहीं है। 

हालांकि, एक साल में पुलिस चोरी की कई वारदातों से पर्दा उठा चुकी है। बावजूद इसके चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही। जिससे चेतक पुलिस की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे है। शहर की दोनों कोतवाली में 20 से अधिक चेतक पुलिसकर्मी है। कहने को तो चेतक पुलिस दिन रात शहर में गश्त करती है। लेकिन, पुलिस की गश्त का असर नहीं दिख रहा। पुलिस की इसी लापरवाही के चलते कई कॉलोनियों चोरों के निशाने पर है।

चोरी की प्रमुख घटनाएं

अक्टूबर 

- आदर्शनगर में चोरी की वारदात।

- डंढेरा में लाखों की चोरी।

नवंबर 

-चोरों ने शहर के सोलानीपुरम से लाखों का माल उड़ाया।

-रामनगर में चोरी की वारदात।

दिसंबर 

सोलानीपुरम में एक मकान से लाखों का माल उड़ाया।

-चोरों ने सलेमपुर में निर्माणाधीन मकान से माल उड़ाया।

जनवरी 

-चोरों ने मुख्य नगर आयुक्त के घर से लाखों का माल साफ किया।

-मेनबाजार स्थित एक दुकान से चोरों ने हजारों का माल उड़ाया।

यह कॉलोनियां है निशाने पर

आदर्शनगर, सोलानीपुरम, ग्रीन पार्क कॉलोनी, सती मोहल्ला, शिवपुरम कॉलोनी, रामनगर, सिविललाइंस, गीताजंलि विहार, प्रीत विहार कॉलोनी, आदर्श शिवाजीनगर, 

निमयित गश्त के दिए निर्देश 

एसएसपी हरिद्वार डी सैंथिल अवूदई कृष्ण राज एस के मुताबिक, शहर की कॉलोनियों में सुरक्षा के लिए नियमित गश्त करने के निर्देश कोतवाली प्रभारियों को दिए गए है। सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दुकान में रखी 34 हजार की रकम उड़ाई

रुड़की के टोड़ा गांव में एक परचून की दुकान से 34 हजार रुपये चोरी हो गए। दुकानदार ने यह रकम कमेटी के लिए जमा की थी। मामले में पुलिस ने दुकानदार के एक परिचित को हिरासत में लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के टोड़ा खटका गांव निवासी सुरेंद्र की गांव में ही परचून की दुकान है। सुरेंद्र को कमेटी के 34 हजार जमा करने थे। इसके लिए उन्होंने दुकान के काउंटर में एक डब्बे में पैसे रखे थे। वह किसी काम से दुकान से कुछ देर के लिए बाहर गए। इस बीच किसी ने नकदी का डिब्बा साफ कर दिया। 

यह भी पढ़ें: हाथ में बंधी पट्टी से हुई चोर की पहचान, फिर धरे गए दो आरोपित Haridwar News

कुछ देर बाद जब कारोबारी वापस आया तो नकदी का डिब्बा गायब था। सुरेंद्र ने आसपास के दुकानदारों से पूछताछ की। इसी बीच पता चला कि उसके दुकान से बाहर जाने के बाद एक परिचित दुकान के अंदर आया था। सुरेंद्र ने मामले की तहरीर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी है। पुलिस ने कारोबारी के परिचित को हिरासत में लिया है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: परिवार गया शादी में, घर को खंगाल गए चोर Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.