Move to Jagran APP

कंपाउंडर का कार्य करते-करते बन बैठा 'डॉक्टर'

संवाद सूत्र, लक्सर : पुलिस के हत्थे चढ़े झोलाछाप अमित ने सहारनपुर में एक निजी चिकित्सक के य

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 09:16 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 09:16 PM (IST)
कंपाउंडर का कार्य करते-करते बन बैठा 'डॉक्टर'
कंपाउंडर का कार्य करते-करते बन बैठा 'डॉक्टर'

संवाद सूत्र, लक्सर : पुलिस के हत्थे चढ़े झोलाछाप अमित ने सहारनपुर में एक निजी चिकित्सक के यहां कंपाउंडर का कार्य किया था। इसके बाद उसने बहादरपुर खादर गांव में आकर अपना क्लीनिक खोल लिया तथा दो वर्षों से वह यहां लोगों के उपचार के नाम पर उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ करता चला आ रहा था। उसका यह धंधा आगे भी चलता रहता लेकिन आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त अपने साले को साथ रखने के फेर में वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मामले में अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

गत दिवस लक्सर कोतवाली पुलिस को वाहन चोरी के एक मामले में बहादरपुर खादर गांव में रह रहे अमित के संबंध में जानकारी हाथ लगी थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कोतवाली के एसएसआइ राकेश कुमार ने गांव में अमित के क्लीनिक पर छापा मारा। यहां से पुलिस को नशे और गर्भपात के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं के साथ अन्य सामान बरामद हुआ था। पुलिस ने आरोपी अमित को कोतवाली लाकर पूछताछ की तो उसने अपने साले सचिन का नाम पुलिस को बताया सचिन का आपराधिक इतिहास रहा है। सचिन ने तीन दिन पूर्व लक्सर से एक बाइक चोरी की थी। अमित ने इसमें उसका सहयोग किया। यही गलती उसे भारी पड़ी। तथा वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की जांच में आरोपी अमित मेडिकल की कोई डिग्री आदि नहीं दिखा सका। उसने बताया कि सहारनपुर के एक निजी चिकित्सक के यहां उसने कुछ समय तक कंपाउंडर का कार्य किया था। इसी से उसे दवाओं की पहचान हो गयी। इसके बाद उसने बहादरपुर खादर गांव में आकर अपना क्लीनिक खोल लिया तथा उपचार करने लगा। पुलिस ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.