Move to Jagran APP

Kartik Purnima 2020: हरिद्वार की सीमाएं सील, बरती जा रही सख्ती; बॉर्डर से ही लौटाए जा रहे वाहन

Kartik Purnima 2020 हरिद्वार में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक के बाद जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। रविवार को करीब ढाई हजार वाहनों को वापस भेजा गया। इस दौरान यात्रियों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 10:43 PM (IST)
Kartik Purnima 2020: हरिद्वार की सीमाएं सील, बरती जा रही सख्ती; बॉर्डर से ही लौटाए जा रहे वाहन
Kartik Purnima 2020: हरिद्वार की सीमाएं होंगी सील, बरती जाएगी सख्ती।

हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर रोक के बाद जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अन्य राज्यों से आने वालों वाहनों को सीमा से लौटाया जा रहा है। रविवार को करीब ढाई हजार वाहनों को वापस भेजा गया। इस दौरान यात्रियों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। इससे कई जगह जाम के हालात भी बन गए।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन ने कार्तिक पूर्णिमा पर सोमवार को होने वाले स्नान पर रोक लगाई हुई है। जिले की सीमा को सील करने के साथ ही हरकी पैड़ी के आसपास बैरीकेडिंग की गई है। यहां पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सेंथिल अवूदेई कृष्णराज एस ने बताया कि हरिद्वार में श्रद्धालुओं की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है, लेकिन स्थानीय निवासियों और जरूरी काम से आने वालों को चेकिंग शहर में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से विभिन्न जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया है। इसके अलावा पीएसी की तीन कंपनी की भी तैनाती की गई है।

रुड़की बार्डर पर मोर्चा संभाल रहे पुलिस अधीक्षक (देहात) स्वप्न किशोर ने बताया कि विवाह समारोह में आने वालों को शादी का कार्ड दिखाने पर प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा आवश्यक सेवा से जुड़े वाहनों को भी छूट दी गई है। गौरतलब है कि इससे पहले कांवड़ मेला और सोमवती अमावस्या के स्नान पर भी प्रशासन ने रोक लगा दी थी। 

एक दिन पहले पहुंच गए कई श्रद्धालु

पुलिस ने रविवार को दोपहर बाद जिले की सीमाएं सील कीं, लेकिन कई श्रद्धालु स्नान के लिए हरिद्वार पहुंच गए। हरकी पैड़ी समेत गंगा घाटों पर रविवार को  चहल-पहल आम दिनों से ज्यादा रही। हालांकि एसएसपी ने कहा कि संभव है कुछ लोग पहुंच गए हों, मगर सोमवार को किसी को भी गंगा घाट पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: Kartik Purnima 2020 कार्तिक पूर्णिमा पर घर में स्नान कर कमा सकते हैं पुण्य, जानिए पूजन विधि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.