Move to Jagran APP

JE-AE Paper Leak: पूर्व भाजपा नेता संजय धारीवाल का भाई गिरफ्तार, अपने फ्लैट में अभ्यर्थियों को कराई थी नकल

JE-AE Paper Leak लेखपाल और जेई-एई पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे पूर्व भाजपा नेता संजय धारीवाल के भाई सुधीर धारीवाल को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने करनाल हरियाणा स्थित अपने घर पर कुछ अभ्यर्थियों को एई परीक्षा का प्रश्न पत्र भी रटाया था।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraFri, 17 Mar 2023 08:05 AM (IST)
JE-AE Paper Leak: पूर्व भाजपा नेता संजय धारीवाल का भाई गिरफ्तार, अपने फ्लैट में अभ्यर्थियों को कराई थी नकल
JE-AE Paper Leak: सुधीर धारीवाल को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: JE-AE Paper Leak: लेखपाल और जेई-एई पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे 50 हजार के ईनामी पूर्व भाजपा नेता संजय धारीवाल के भाई सुधीर धारीवाल को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया।

एसआइटी की जांच में सामने आया था कि सुधीर ने अपने भाई संजय धारीवाल को छिपने में मदद की। जबकि करनाल हरियाणा स्थित अपने घर पर कुछ अभ्यर्थियों को एई परीक्षा का प्रश्न पत्र भी रटाया था। पूछताछ के लिए रोशनाबाद बुलाए जाने के बाद एसआइटी ने सुधीर को गिरफ्तार कर लिया।

संजय धारीवाल और लक्सर निवासी डेविड फरार

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की लेखपाल और जेई-एई पेपर लीक प्रकरण में मोहम्मदपुर जट मंगलौर निवासी संजय धारीवाल और लक्सर निवासी डेविड फरार चल रहे हैं। दोनों की गिरफ्तारी पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। संजय धारीवाल को तीन दिन पहले ही प्रधान पद से हटा दिया गया है।

एसआइटी प्रभारी रेखा यादव ने बताया कि संजय धारीवाल के भाई सुधीर धारीवाल उर्फ सतीश कुमार को पूछताछ के लिए एसआइटी कार्यालय बुलाया गया था। दरअसल, छानबीन में सामने आया था कि सुधीर ने अपने भाई संजय को छिपाने में मदद की।

साथ ही, एई भर्ती के अभ्यर्थियों को अपने करनाल स्थित आवास में नकल भी कराई थी। पूछताछ में वह सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। आरोपित सुधीर कुमार धारीवाल उर्फ सतीश कुमार पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम मौहम्मदपुर जट मंगलौर हाल निवासी नमस्ते चौक के पास फ्लैट नंबर 752 सेक्टर 04 करनाल हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। बताया कि दोनों प्रकरण में अभी तक कुल 25 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं।

संजय धारीवाल की कुर्की की तैयारी

संजय धारीवाल की कुर्की के लिए एसआइटी पिछले दिनों मुनादी की कार्रवाई करा चुकी है। एसपी क्राइम रेखा यादव ने बताया कि कुर्की के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है। अनुमति प्राप्त होते ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि संजय और डेविड की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें दबिश भी दे रही हैं।