जागरण संवाददाता, हरिद्वार : एनएचएम योजनाओं की प्रगति और स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्र से सीआरएम की टीम डॉ. अरुणा जैन के नेतृत्व में दिल्ली से हरिद्वार पहुंची। टीम अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों पर मिशन अंतर्गत संचालित योजनाओं की प्रगति और स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति का आंकलन करेगी।

शनिवार को टीम सबसे पहले लालढांग क्षेत्र पहुंची और रविवार को टीम जिला अस्पताल का निरीक्षण कर सकती है। इधर टीम के आने की जानकारी पर जिला अस्पताल के कार्यवाहक प्रमुख अधीक्षक ने अस्पताल में साफ सफाई और अन्य व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। चेताया कि जिस कमरे में गंदगी मिलेगी संबंधित डॉक्टर और कर्मचारियों का 200 रुपये का चालान कटेगा। कहा यदि सफाई कर्मचारी उनकी बात नहीं सुनते हैं तो संबंधित सफाई कर्मी की लिखित शिकायत पर कार्रवाई होगी। सफाई सुपरवाइजर को भी सफाई को लेकर निर्देशित किया गया। कहा सफाई कार्यों में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दिवाली पूर्व वेतन भुगतान को मिला प्रतिनिधिमंडल

हरिद्वार : चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं के जिलाध्यक्ष शिव नारायण सिंह और प्रांतीय महामंत्री दिनेश लखेड़ा के नेतृत्व में जिला अस्पताल और ऋषिकुल आयुर्वेद परिसर के कर्मचारियों ने कार्यवाहक प्रमुख अधीक्षक डॉ. राजेश गुप्ता से मुलाकात की। कर्मचारियों ने सितंबर और अक्टूबर का वेतन दिवाली से पहले भुगतान कराने का अनुरोध किया। जिस पर कार्यवाहक प्रमुख अधीक्षक ने वेतन भुगतान का भरोसा दिलाया। प्रतिनिधिमंडल में राजेंद्र तेश्वर, राकेश भंवर, महेश कुमार, सुखपाल सिंह सैनी, अरुण कुमार, सुरेश, धीरेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप