Move to Jagran APP

हर राउंड के साथ बढ़ती रही धड़कन

जागरण संवाददाता, रुड़की: मतदान केंद्र में मतों की गिनती शुरू होने के पहले से ही बढ़ी प्रत्

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 03:01 AM (IST)
हर राउंड के साथ बढ़ती रही धड़कन
हर राउंड के साथ बढ़ती रही धड़कन

जागरण संवाददाता, रुड़की: मतदान केंद्र में मतों की गिनती शुरू होने के पहले से ही बढ़ी प्रत्याशी और उनके समर्थकों के दिलों की धड़कनें चुनाव परिणाम आने तक तेज रही। वहीं दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित मतदान केंद्र बीएसएम इंटर कॉलेज के बाहर सड़क के दोनों ओर समर्थकों का सैलाब उमड़ा। दिनभर में पुलिस को कई बार समर्थकों की भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा, ताकि यातायात को सुचारू किया जा सके।

loksabha election banner

मंगलौर नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत झबरेड़ा, लंढौरा और कलियर में हुए निकाय चुनाव के मतों की गिनती के लिए बीएसएम इंटर कॉलेज को मतदान केंद्र बनाया गया था। मंगलवार को मतगणना शुरू होने का समय सुबह आठ बजे का था, लेकिन मंगलौर, झबरेड़ा, लंढौरा और कलियर से चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी और उनके समर्थक मतगणना प्रारंभ होने से पहले ही मतगणना केंद्र के बाहर जुट गए। वहीं, सुबह आठ बजे शुरू हुई मतों की गिनती के साथ ही मतदान केंद्र के भीतर प्रत्याशियों की और बाहर समर्थकों की धड़कनें बढ़नी शुरू हो गई। हर राउंड के साथ ही प्रत्याशी और उनके समर्थकों की बेचैनी बढ़ती गई। वहीं धीरे-धीरे हाईवे के दोनों ओर फूलमाला लिए समर्थकों की भीड़ बढ़ने लगी। कई बार जोश में आकर समर्थकों की भीड़ मतदान केंद्र के प्रवेश द्वार पर पहुंचती रही, जिसे बार-बार पुलिस को खदेड़ना पड़ा। वहीं सड़क के दोनों ओर समर्थकों का जमावड़ा होने के कारण यहां पर सुबह से लेकर देर शाम तक यातायात प्रभावित रहा। यहां से आवाजाही करने वाले लोगों को जाम के झाम से जूझना पड़ा। हालांकि दोपहर में मतदान केंद्र के बाहर कुछ देर समर्थकों की भीड़ कम दिखी, लेकिन शाम के वक्त एक बार फिर से काफी संख्या में समर्थक पहुंच गए।

बेचैनी शांत करने को हर राउंड पर देते रहे जानकारी

मतदान केंद्र के अंदर मतगणना चल रही थी तो वहीं बाहर प्रत्याशियों के समर्थक बेचैन थे। ऐसे में समर्थकों की बेचैनी को शांत करने के लिए हर राउंड के बाद उन्हें जानकारी दी जा रही थी। इसके बाद मिले नतीजों के आधार पर समर्थक अपने-अपने प्रत्याशी की जीत-हार को लेकर गुणा-भाग कर रहे थे।

मतदान केंद्र परिसर में अदा की नमाज

दोपहर में जब नमाज अदा करने का समय हुआ तो मतदान केंद्र परिसर में मौजूद मुस्लिम समाज के कई लोगों ने मैदान में ही नमाज अदा की। वहीं नमाज अदा करने के बाद फिर से मतगणना को लेकर चर्चा शुरू की।

मतदान केंद्र के बाहर बेचते दिखे माला

मौके का फायदा उठाने के लिए मतदान केंद्र के बाहर कई युवक फूलमाला बेचने के लिए पहुंचे। समर्थक भी अपने विजयी प्रत्याशी का स्वागत करने के लिए इनसे माला खरीदते हुए दिखाई दिए। इससे फूल माला बेचने वाले इन युवकों के चेहरे भी खिल गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.