Move to Jagran APP

Holi 2024 की लकड़ी को लेकर हरिद्वार में घमासान, वनकर्मी ने बच्चे को जड़ा थप्पड़ तो मुंह से निकला खून; बुलानी पड़ी पुलिस

Haridwar News होली के लिए जंगल से लाई गई लकड़ी उठाने पहुंचे वनकर्मियों को स्थानीय निवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शांत कराया। स्थानीय निवासियों ने वनकर्मियों पर जातिसूचक शब्द कहने का आरोप भी लगाया है। किसी भी पक्ष की ओर से लिखित तहरीर नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जाएगी।

By Mehtab alam Edited By: Nirmala Bohra Published: Sat, 23 Mar 2024 11:13 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 11:13 AM (IST)
Holi 2024 की लकड़ी को लेकर हरिद्वार में घमासान, वनकर्मी ने बच्चे को जड़ा थप्पड़ तो मुंह से निकला खून; बुलानी पड़ी पुलिस
Haridwar News: होली की लकड़ी को लेकर विवाद

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: Haridwar News: शहर कोतवाली क्षेत्र में होली के लिए जंगल से लाई गई लकड़ी उठाने पहुंचे वनकर्मियों को स्थानीय निवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा। आरोप है कि एक महिला वनकर्मी ने बच्चे को थप्पड़ मार दिया। जिससे उसके मुंह से खून निकल गया। इस पर लोग भड़क गए और वनकर्मियों को घेर लिया।

loksabha election banner

देर रात तक पुलिस को नहीं मिली लिखित तहरीर

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शांत कराया। स्थानीय निवासियों ने वनकर्मियों पर जातिसूचक शब्द कहने का आरोप भी लगाया है। वहीं, वनकर्मियों का कहना था कि लकड़ी चोरी कर लाई गई है। देर रात तक पुलिस को लिखित तहरीर नहीं मिली थी।

पुलिस के मुताबिक, बिल्केश्वर रोड स्थित बस्ती के लोग हर साल की तरह जंगल से होली के लिए लकड़ी लेकर आए थे। जानकारी मिलने पर नजदीक ही स्थित वन विभाग की टीम लकड़ी उठाने पहुंच गई। ये बात क्षेत्रवासियों को नागवार गुजरी।

टीम पर जातिसूचक शब्द कहने का आरोप

उनका आरोप है कि एक महिला वनकर्मी ने एक बच्चे को थप्पड़ मारा। जिससे उसके मुंह से खून निकल आया। जिससे लोग भड़क गए और टीम को खरी खोटी सुनाते हुए घेर लिया। टीम पर जातिसूचक शब्द कहने का आरोप भी लगाया। हंगामे की सूचना पर शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा, एसएसआई सतेंद्र बुटोला टीम सहित मौके पर पहुंचे और हंगामा शांत कराया।

वनकर्मियों का कहना था कि मोहल्ले के किशोर और युवक चोरी से लकड़ी लेकर आए हैं। जो कानूनन गलत है। शहर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि किसी भी पक्ष की ओर से लिखित तहरीर नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.