Move to Jagran APP

कोर्ट की सुरक्षा को लेकर फिर से हो रही चूक

जागरण संवाददाता रुड़की: रुड़की की रामनगर कोर्ट की सुरक्षा फिर भगवान भरोसे है। सुरक्षा

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 03:00 AM (IST)
कोर्ट की सुरक्षा को लेकर फिर से हो रही चूक

जागरण संवाददाता रुड़की: रुड़की की रामनगर कोर्ट की सुरक्षा फिर भगवान भरोसे है। सुरक्षा की बात करें तो यहां पर लगे डीएफएमडी (मेटल डोर फ्रेम डिटेक्टर) भी यहां से हटा लिए गए हैं। वहीं पुलिसकर्मियों की संख्या में भी कटौती की गई है, जबकि एक साल पहले ही गैंगस्टर देवपाल राणा की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी।

loksabha election banner

20 नवंबर 2017 को रुड़की जेल से पेशी पर लाए गए गैंगस्टर देवपाल राणा की कोर्ट परिसर में गोलियों से भूनकर हत्या क दी गई थी देवपाल राणा कोर्ट के बाहर अपनी पेशी का इंतजार कर रहा था। पुलिस ने मौके से दो शूटरों को गिरफ्तार किया था, जबकि तीसरा शूटर देहरादून में गिरफ्तार हुआ था। हत्याकांड के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया था। डीआइजी और अन्य अधिकारियों के आश्वासन के बाद यहां पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। कोर्ट परिसर में एमडीएफएम लगाया था। प्रत्येक व्यक्ति की एमडीएफएम से एंट्री सुनिश्चित की गई थी। पीएसी की एक कंपनी तैनात की गई थी। इसके अलावा सुरक्षा को लेकर अन्य कई तरह का सुरक्षा घेरा बनाया गया था। लेकिन कुछ माह बाद फिर सुरक्षा के नाम पर खानापूर्ति शुरू को गई है। अब सुरक्षा के नाम पर बस कुछ पुलिसकर्मी ही यहां हैं। यहां तक की कोर्ट परिसर के गेट पर लगा एमडीएफएम भी हटा लिया गया है। जबकि रामनगर की कोर्ट में कई कुख्यातों की हर दिन पेशी होती है। अभी तक कोर्ट परिसर के आसपास सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। ऐसे में कभी की कोई बड़ी घटना हो सकती है। पुलिस देवपाल की हत्या के बाद भी सबक लेने को तैयार नहीं है।

----------------

एक साल पहले इस प्रकार बनाया गया था सुरक्षा घेरा

---------

-एमडीएफएम डोर से लोगों की एंट्री

कोर्ट के जज के वाहनों की पार्किंग अलग

कोर्ट में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग अलग

-कोर्ट आने वाले कई रास्तों को बंद किया गया था

-सामान्य लोगों की कोर्ट के अंदर ही रास्ते से एंट्री

--कोर्ट परिसर के आसपास सीसीटीवी कैमरे वर्जन

--

रामनगर कोर्ट परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के पहले ही निर्देश हैं। यदि इसमें लापरवाही बरती जा रही है तो इसकी जांच कराई जाएगी। सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

रिधिम अग्रवाल, एसएसपी हरिद्वार

--------

कोर्ट परिसर में रुड़की एडवोकेट्स एसोसिएशन की तरफ से शीघ्र ही सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। अन्य सुरक्षा मानको को दुरुस्त करने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से शीघ्र ही मिलेगा।

-----------

राहुल चौधरी, सचिव रुड़की एडवोकेट्स एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.