Move to Jagran APP

वोट भगवानपुर में, पहचान पत्र सिकरौढ़ा के, हंगामा

संवाद सूत्र, भगवानपुर: भगवानपुर नगर पंचायत के चुनाव में सिकरौढ़ा और छांगामजरी के करीब 2

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 06:59 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:59 PM (IST)
वोट भगवानपुर में, पहचान पत्र सिकरौढ़ा के, हंगामा
वोट भगवानपुर में, पहचान पत्र सिकरौढ़ा के, हंगामा

संवाद सूत्र, भगवानपुर: भगवानपुर नगर पंचायत के चुनाव में सिकरौढ़ा और छांगामजरी के करीब 20 लोग आधार कार्ड में पता बदलाकर मतदान करने पहुंच गए। इसकी भनक लगने पर पो¨लग बूथ पर जमकर हंगामा हुआ। हकीकत पता चलने पर पुलिस ने आधार कार्ड में पता बदलने वाले दुकानदार की दुकान पर छापा मारा लेकिन वह फरार हो गया। आरोपित की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

भगवानपुर नगर पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने आसपास के गांव में रहने वाले अपने समर्थकों की वोट फर्जी तरीके से बना ली थी। ऐसा किसी एक प्रत्याशी की तरफ से नहीं हुआ था बल्कि कई प्रत्याशियों ने चुनाव जीतने के लिए यह हथकंडा अपनाया। भगवानपुर कस्बे के वार्ड आठ के बूथ नंबर छह में यह मामला पकड़ में भी आ गया। जब सिकरौढ़ा गांव के कुछ लोग वोट डालने बूथ पर पहुंचे। प्रतिद्वंदी प्रत्याशी के एजेंट ने इन्हें पहचान लिया कि यह दूसरे गांव के हैं। इस पर उसने वोट डालने का विरोध किया। एजेंट का आरोप था कि यह लोग सिकरोढ़ा के रहने वाले हैं। वोटर लिस्ट की जांच की गई तो इनकी वोट भगवानपुर में मिली। जब इनकी आइडी चेक की गई तो इनके आधार कार्ड भी भगवानपुर के मिले। एजेंट ने शक होने पर आधार कार्ड छीन लिए। जिसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने जब पूछताछ की तो लोगों ने बताया कि उनका आधार कार्ड सिकरोढ़ा गांव का है। उन्होने आरएनआइ इंटर कॉलेज के सामने स्थित एक दुकान में अपने आधार कार्ड में पता बदलवाया है। पुलिस ने दुकान पर छापा मारा, लेकिन आरोपित पहले ही दुकान बंद कर फरार हो गया। आधार कार्ड एजेंटो के कब्जे में है। इस बावत एसडीएम डीएस नेगी का कहना जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में है और जिनके पास आइडी है। उन्हें मतदान करने से नहीं रोका जा सकता। आधार कार्ड के पता बदलवाने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है।

वहीं इससे पहले कस्बे के ही बूथ 11 और 12 में भी करौंदी गांव के लोगों के वोट डालने पर हंगामा हुआ। दो प्रत्याशी और इनके एजेंट में हाथपाई हुई। पुलिस ने मामला शांत कराया। कस्बे के रविदास मंदिर के पास बने बूथ में भी इस तरह का मामला सामने आया। मंगलौर में भी फर्जी वोट डालने के आरोप में नोकझोंक

मंगलौर: मंगलौर में भी फर्जी वोट डालने के आरोप में कई प्रत्याशियों के एजेंटों के बीच नोकझोंक चलती रही। कस्बे के मोहल्ला किला में टंकी के पास, सर्वज्ञान मोहल्ला, मानकचौक पो¨लग बूथ पर भी विवाद होता रहा। पुलिस ने कई बार मामला शांत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.