संवाद सूत्र, लक्सर: कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बने भुरनी खतीरपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। टीम ने गांव में 235 परिवारों के 1234 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

हरिद्वार की फैक्ट्री में काम करने वाला लक्सर का भुरनी गांव निवासी एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके बाद उसके परिवार के लोगों व संपर्क में आए लोगों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। इसमें 12 अन्य लोग भी पॉजिटिव मिले थे, जिसके बाद गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। इतनी अधिक संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की पांच टीमें गांव में पहुंची तथा यहां घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। ब्लॉक कोíडनेटर सोहन लाल तंवर ने बताया कि कुल 1234 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की है। इनमें 14 गर्भवती, 60 साल से अधिक उम्र के 84 बुजुर्ग व पांच साल से कम उम्र के 106 शिशु भी शामिल हैं। इनमें से किसी में भी कोरोना से मिलते जुलते लक्षण नहीं मिले हैं। फिर भी उन्हें घर के भीतर रहने, शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करने तथा खांसी, जुकाम, बुखार या गले में परेशानी होने पर तत्काल सीएचसी की टीम से संपर्क करने की हिदायत दी गई है।

सर्वे करने वाली टीम में शिक्षक राजेंद्र कुमार, अंजो देवी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीलम रानी व पूनम देवी के अलावा मधु, राजकुमारी, अशरफी, कल्पना, पामेश देवी और सरोज आदि आशाएं मौजूद थी।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस