Move to Jagran APP

राशन लेकर पहुंची पुलिस तो खिल उठे उदास चेहरे

मिशन हौसला के तहत पथरी थाने की पुलिस ने रविवार को जरूरतमंद परिवारों को राशन दिया। एसएचओ अमर चंद्र शर्मा खुद राशन लेकर जरूरतमंदों के घर पहुंचे और भरोसा दिलाया कि कोरोना काल में राशन सामग्री खत्म होने पर फिर से मदद दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 08:51 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 08:51 PM (IST)
राशन लेकर पहुंची पुलिस तो खिल उठे उदास चेहरे
राशन लेकर पहुंची पुलिस तो खिल उठे उदास चेहरे

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : मिशन हौसला के तहत पथरी थाने की पुलिस ने रविवार को जरूरतमंद परिवारों को राशन दिया। एसएचओ अमर चंद्र शर्मा खुद राशन लेकर जरूरतमंदों के घर पहुंचे और भरोसा दिलाया कि कोरोना काल में राशन सामग्री खत्म होने पर फिर से मदद दी जाएगी। पुलिस से मदद मिलने पर जरूरतमंद परिवारों के उदास चेहरे खिल उठे।

loksabha election banner

डीजीपी अशोक कुमार की मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने सभी थाना कोतवाली प्रभारियों को निर्देश दिए हैं। पथरी थाने की पुलिस ने शनिवार को कई परिवारों तक दूध पहुंचाया था। रविवार को पुलिस ने असहाय, निशक्त, बेहद गरीब व्यक्तियों को राशन बांटा। एसएचओ अमर चंद्र शर्मा ने बताया कि पूरे थाना क्षेत्र में ऐसे व्यक्तियों की लिस्ट तैयार की जा रही है, जो कोरोना काल में दूसरों पर आश्रित हैं। रविवार को पहले चरण में गांव शिवगढ़ व पथरी में करीब 15 परिवारों को राशन दिया गया। प्रत्येक परिवार को पांच किलो आटा, पांच किलो चावल, एक किलो दाल, एक किलो नमक, हल्दी, मिर्च व तेल आदि आवश्यक सामग्री दी गई है। इस दौरान एसएसआइ प्रमोद कुमार भी मौजूद रहे। संकट के समय राशन की मदद मिलने पर जरूरतमंदों ने पुलिस को धन्यवाद दिया।

--------------

श्फोटो---4----आक्सीजन सिलिडर लेकर मरीज के घर पहुंची पुलिस फोटो---4----आक्सीजन सिलिडर लेकर मरीज के घर पहुंची पुलिस

हरिद्वार: सिडकुल थाने की पुलिस एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीज के लिए फरिश्ता साबित हुई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के जनसंपर्क अधिकारी विपिन चंद्र पाठक ने बताया कि रमेश निवासी नवोदय नगर ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देकर आक्सीजन मांगी थी। रमेश का कहना था कि उनकी माता कस्तूरी देवी की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। उन्हें ऑक्सीजन सिलिडर की आवश्यकता है। सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला ने तत्काल ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था कराई और कोर्ट चौकी प्रभारी प्रदीप रावत, चेतक पुलिसकर्मी बृजेश व बलवंत से आक्सीजन सिलिडर लेकर रमेश के घर नवोदय नगर पहुंचे। परिवार ने पुलिस को धन्यवाद दिया। युवक को ऑक्सीजन सिलिडर उपलब्ध करवाकर मददगार बने थानाध्यक्ष

फोटो 2...

- बीमार बहन के लिए आक्सीजन सिलिडर के लिए भटक रहा था भाई

- थानाध्यक्ष ने युवक को हरसंभव मदद करने का दिया आश्वासन

संवाद सूत्र, लक्सर : अपनी बीमार बहन के लिए ऑक्सीजन सिलिडर लेने को भटक रहे एक वेंडर के लिए जीआरपी थानाध्यक्ष मददगार साबित हुए। थानाध्यक्ष ने वेंडर को ऑक्सीजन सिलिडर उपलब्ध कराया। उन्होंने युवक को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

कोरोना काल में मुश्किल हालातों के बीच पुलिसकर्मी मिशन हौसला के तहत जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। लक्सर जीआरपी थानाध्यक्ष भी इनमें से एक हैं। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए थानाध्यक्ष की ओर से वेंडरों और रेलकर्मियों को जागरूक करने के अलावा मास्क का वितरण भी कराया जा रहा है। इस बीच मुश्किल में फंसे एक वेंडर की उन्होंने मदद की। नगर के सीमली निवासी दीपक रेलवे स्टेशन पर वेंडर है। दीपक की बहन की तबीयत कुछ दिन पहले अचानक बिगड़ गई। बहन की कोरोना जांच कराई गई जिसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उपचार के दौरान उसका ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण उसे ऑक्सीजन की आवश्यकता थी। इधर उधर दौड़ भाग करने के बावजूद दीपक कहीं से ऑक्सीजन सिलिडर का इतंजाम नहीं कर सका। हर तरफ से निराश होकर वह रेलवे स्टेशन पर बैठा था। इसी दौरान परिचित के कहने पर झिझकते हुए वह जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाषचंद्र के पास पहुंचा तथा सारी बात उन्हें बताई। युवक की बात सुनने के बाद तत्काल जीआरपी थानाध्यक्ष ने सिलिडर के लिए प्रयास किया तथा स्वयं उसके लिए ऑक्सीजन सिलिडर की व्यवस्था कराई। थानाध्यक्ष ने ऑक्सीजन सिलिडर देने के साथ ही उसे हरसंभव मदद का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.