Move to Jagran APP

अमन व भाईचारे का संदेश देने को बनाया मकसद

कलियर: अमन व भाईचारे के संदेश को मकसद बना सर¨हद जिला फतेहगढ़ पंजाब निवासी साबिर हसन न

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 09:32 PM (IST)
अमन व भाईचारे का संदेश देने को बनाया मकसद
अमन व भाईचारे का संदेश देने को बनाया मकसद

कलियर: अमन व भाईचारे के संदेश को मकसद बना सर¨हद जिला फतेहगढ़ पंजाब निवासी साबिर हसन ने मन में ठान लिया है कि वह देश की प्रमुख दरगाहों से जियारत करते हुए इराक व सऊदी अरब तक की यात्रा करेंगे। 55 वर्षीय हसन साइकिल से सफर करते हुए बुधवार को दरगाह की जियारत करने पहुंचे, तो यहां पर इनका स्वागत किया गया है।

loksabha election banner

साबिर हसन ने सर¨हद स्थित दरगाह की जियारत कर अंबाला, यमुनानगर, जगादरी, सहारनपुर होते हुए दरगाह कलियर साबिर पाक में जियारत कर अमन के फूल पेश किए। साबिर हसन ने बताया की वह साइकिल से यात्रा करते हुए जहां-जहां भी ठहरेंगे, वहीं लोगों को भाईचारा व अमन का संदेश देंगे क्योंकि यही एक ऐसा पैगाम है जो पूरी दुनिया को अमन-शांति से जीने का मकसद सिखाता है। कहा कि नफरत ही मुल्कों की सरहदों पर आतंक पैदा करती है। बताया कि वह कलियर से दिल्ली, अजमेर, गुजरात, महाराष्ट्र, मुंबई की दरगाह हाजी अली पर भी जियारत करेंगे। इसके बाद यहां से सड़क मार्ग से पहले इराक के शहर बगदाद स्थित दरगाह पर दुनिया की अमन-शांति के लिए जियारत करेंगे और दुआ मांगेंगे कि पूरी दुनिया में भाईचारा कायम रहे। यहां से मदीना शरीफ जाएंगे। यहां पर खुदा की इबादत करते हुए मुल्क व कौम की सलामती की दुआ मागेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.