रुड़की, जेएनएन। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से उप्र के एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित युवकों ने आरोपित के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

सिविल लाइंस कोतवाली के टोड़ा कल्याणपुर गांव निवासी इरशाद की मुलाकात उसके परिचित ने करीब तीन माह पूर्व पुरकाजी क्षेत्र के एक व्यक्ति से कराई थी। पुरकाजी निवासी व्यक्ति ने खुद को एजेंट बताते हुए इरशाद की सऊदी अरब में नौकरी लगवाने का दावा किया। 

उसने बताया कि हज पर सऊदी अरब जाने वाले लोगों की देखभाल करने के लिए उसे नौकरी पर भेजा जाएगा। तनख्वाह के तौर पर करीब 17 सौ रियाल देने की बात कही। एजेंट ने कुछ और युवकों से भी संपर्क कराने को कहा। इस पर गांव के ही गुलजार, अब्बास, जमशेद, उस्मान ने भी विदेश में नौकरी के लिए पुरकाजी क्षेत्र के इस एजेंट से संपर्क साधा। 

उसने विदेश में नौकरी दिलाने के लिए प्रति सदस्य एक-एक लाख रुपये की मांग की। उसकी बातों में आकर सभी पांच युवकों ने हामी भर दी। उसने इन सभी युवकों से 20-20 हजार रुपये एडवांस के तौर पर ले लिए। बाकी की रकम नौकरी पर जाते समय देने की बात तय हुई। 

यह भी पढ़ें: कमेटी के रुपये लेकर फरार हुए ज्वेलर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रकम लेने के बाद एजेंट ने करीब एक माह का समय मांगा। एक माह बाद जब इन लोगों ने उसे मोबाइल पर फोन कराना चाहा तो नंबर बंद आया। पिछले दो माह से आरेपित का मोबाइल नंबर बंद है। सभी युवक आरोपित के घर भी पहुंचे, लेकिन वह घर से गायब मिला। पीड़ित युवकों ने इस मामले में सिवि लाइंस कोतवाली पहुंचकर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभासरी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पीएनबी में नौकरी लगाने का झांसा देकर युवक से हड़पे दस लाख रुपये

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस