Move to Jagran APP

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से ठगी

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से उप्र के एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित युवकों ने आरोपित के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 11:00 AM (IST)
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से ठगी
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से ठगी

रुड़की, जेएनएन। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच युवकों से उप्र के एक व्यक्ति ने एक लाख रुपये की ठगी की है। पीड़ित युवकों ने आरोपित के खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस कोतवाली के टोड़ा कल्याणपुर गांव निवासी इरशाद की मुलाकात उसके परिचित ने करीब तीन माह पूर्व पुरकाजी क्षेत्र के एक व्यक्ति से कराई थी। पुरकाजी निवासी व्यक्ति ने खुद को एजेंट बताते हुए इरशाद की सऊदी अरब में नौकरी लगवाने का दावा किया। 

उसने बताया कि हज पर सऊदी अरब जाने वाले लोगों की देखभाल करने के लिए उसे नौकरी पर भेजा जाएगा। तनख्वाह के तौर पर करीब 17 सौ रियाल देने की बात कही। एजेंट ने कुछ और युवकों से भी संपर्क कराने को कहा। इस पर गांव के ही गुलजार, अब्बास, जमशेद, उस्मान ने भी विदेश में नौकरी के लिए पुरकाजी क्षेत्र के इस एजेंट से संपर्क साधा। 

उसने विदेश में नौकरी दिलाने के लिए प्रति सदस्य एक-एक लाख रुपये की मांग की। उसकी बातों में आकर सभी पांच युवकों ने हामी भर दी। उसने इन सभी युवकों से 20-20 हजार रुपये एडवांस के तौर पर ले लिए। बाकी की रकम नौकरी पर जाते समय देने की बात तय हुई। 

यह भी पढ़ें: कमेटी के रुपये लेकर फरार हुए ज्वेलर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रकम लेने के बाद एजेंट ने करीब एक माह का समय मांगा। एक माह बाद जब इन लोगों ने उसे मोबाइल पर फोन कराना चाहा तो नंबर बंद आया। पिछले दो माह से आरेपित का मोबाइल नंबर बंद है। सभी युवक आरोपित के घर भी पहुंचे, लेकिन वह घर से गायब मिला। पीड़ित युवकों ने इस मामले में सिवि लाइंस कोतवाली पहुंचकर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभासरी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पीएनबी में नौकरी लगाने का झांसा देकर युवक से हड़पे दस लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.