Move to Jagran APP

Farmer Protest: उत्तराखंड किसान मोर्चा ने जेएम कार्यालय पर किया उपवास

Farmer Protest रुड़की में कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तराखंड किसान मोर्चा के पदाधिकारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर उपवास रख धरना दे रहे हैं। इस दौरान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 12:23 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 12:23 PM (IST)
Farmer Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ उपवास रख दिया धरना।

जागरण संवाददाता, रुड़की। Farmer Protest केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि कानून को वापस लेने की मांग को लेकर उत्तराखंड किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय पर सुबह से शाम पांच बजे तक उपवास किया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। 

loksabha election banner

सोमवार को उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड के नेतृत्व में किसान नारेबाजी करते हुए जेएम कार्यालय पर पहुंचे। यहां पर किसान महकार सिंह, आकिल हसन, सुरेन्द्र लंबरदार, आजम, जगपाल सिंह, हरपाल सिंह व अनीस ने उपवास किया। मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड ने कहा कि सरकार किसानों के खिलाफ लगातार षड्यंत्र रच रही है। आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन, जिले के किसान किसी भी कीमत पर चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार खुद को किसानों का हितैषी बताती है, वहीं दूसरी ओर किसानों पर लाठीचार्ज करवा रही है।

किसानों का प्रत्येक स्तर पर उत्पीड़न किया जा रहा है। किसानों का शोषण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाध्यक्ष महकार सिंह ने कहा कि एक तरफ सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात कर रही है, वहीं चार साल से गन्ने के दाम में कोई वृद्धि नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार दावा कर रही है कि जल्द ही मंत्री व विधायक गांव में किसानों के बीच जाकर कृषि बिल के संबंध में जानकारी देगी। तब किसान गांव में आने वाले इन मंत्री, विधायकों से हिसाब लेगी। इस मौके पर राजपाल सिंह, मोनू प्रधान, मकर सिंह, रमेश रोड, आदित्य सिंह, वीरेंद्र सैनी, अनिल सैनी, मुकर्रम अली, रविन्द्र त्यागी, सुक्रमपाल आदि मौजूद रहे। 

 यह भी देखें: सिंघु बॉर्डर पर किसानों की भूख हड़ताल शुरू, Delhi CM केजरीवाल भी रखेंगे उपवास

 यह भी पढ़ें: Farmers Protest: शहरी विकास मंत्री बोले, किसानों के व्यापक हित में हैं केंद्र सरकार के तीनों कृषि बिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.