Move to Jagran APP

कांवड़ यात्रा में अतिक्रमण बनेगा परेशानी

जागरण संवाददाता रुड़की चारधाम यात्रा में सिरदर्दी बनने वाला अतिक्रमण अब कांवड़ यात्रा में भ

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 08:27 PM (IST)
कांवड़ यात्रा में अतिक्रमण बनेगा परेशानी

जागरण संवाददाता, रुड़की: चारधाम यात्रा में सिरदर्दी बनने वाला अतिक्रमण अब कांवड़ यात्रा में भी परेशानी बनेगा। हाईवे से लेकर संपर्क मार्गों पर जगह-जगह अतिक्रमण है। आम दिनों में ही लोगों को हाईवे पर जाम झेलना पड़ रहा है। ऐसे में कांवड़ यात्रा के दौरान अतिक्रमण से काफी परेशानी होने की आशंका बलवती हो रही है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। मात्र मंगलौर में ही अब तक इस दिशा में कार्रवाई हो सकी है।

loksabha election banner

चारधाम यात्रा के दौरान हाईवे पर हर दिन जाम लगता रहा है। शहर से लेकर देहात तक लोगों को हाईवे और संपर्क मार्गों पर जाम झेलना पड़ रहा है। आलम यह है कि शहर के अंदर ही लोगों को सड़क पार करने में काफी समय लग रहा है। ऐसे में अब लोगों को कांवड़ यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था की चिंता सता रही है। अभी तक शहर में हाईवे और शहर के अंदर से अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं हुई है। सड़क को कुछ लोगों ने बजरी, सीमेंट रखने का गोदाम तो कुछ ने वाहनों की मरम्मत करने का गैराज बना दिया है। जिसके चलते आए दिन हाईवे पर जाम लग रहा है। भगवानपुर, रुड़की में जिस जगह पर अतिक्रमण बना है। उसी मार्ग से कांवड़ यात्रियों के वाहन निकलते हैं। पुलिस प्रशासन की तरफ से अभी तक शहर और भगवानपुर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू नहीं हो पाया है। अभी तक प्रशासन मात्र मंगलौर में ही इस तरह की कार्रवाई की है। मंगलौर में भी खानपूर्ति तक सीमित है। ऐसे में कांवड़ यात्रा में अतिक्रमण परेशानी खड़ी कर सकता है। जेएम नितिका खंडलेवाल ने बताया कि शीघ्र ही अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.