Move to Jagran APP

विद्यालय कक्ष गिरा, बाल-बाल बचे 80 छात्र

संवाद सूत्र, लक्सर: राजकीय प्राथमिक विद्यालय कंकरखाता का एक कक्ष शनिवार को अचानक भरभराक

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 09:35 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 09:35 PM (IST)
विद्यालय कक्ष गिरा, बाल-बाल बचे 80 छात्र
विद्यालय कक्ष गिरा, बाल-बाल बचे 80 छात्र

संवाद सूत्र, लक्सर:

loksabha election banner

राजकीय प्राथमिक विद्यालय कंकरखाता का एक कक्ष शनिवार को अचानक भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि उस समय कक्षा के सभी 80 छात्र-छात्राएं बाहर खुले आसमान के नीचे धूप में पढ़ रहे थे। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

लक्सर ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कंकरखाता में 94 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। विद्यालय में दो अलग-अलग भवन बने हैं। इनमें एक में राजकीय प्राथमिक विद्यालय व दूसरे भवन में जूनियर हाईस्कूल का संचालन होता है। प्राथमिक विद्यालय के भवन का निर्माण वर्ष 2003 में हुआ था, लेकिन देख-रेख के अभाव में भवन की हालत खराब होती गई। पिछले करीब दो वर्षो से भवन की हालत जर्जर है। शनिवार को विद्यालय में 80 छात्र छात्राएं उपस्थित थे। सर्दी को देखते हुए शिक्षक बाहर खुले स्थान पर धूप में बैठाकर बच्चों को पढ़ा रहे थे। इस दौरान अचानक ही विद्यालय भवन का एक कक्ष भरभराकर नीचे गिर गया। कक्ष के गिरते ही शिक्षकों व छात्र-छात्राओं में अफरा-तफरी मच गयी। गनीमत रही कि जब कक्ष गिरा तो कोई शिक्षक और छात्र कक्ष में नहीं था। अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। आसपास के ग्रामीण भी मौके पर आ गये। विद्यालय की प्रधानाचार्य गीता देवी ने बताया कि भवन लंबे समय से जर्जर अवस्था में है। इस संबध में खंड शिक्षा अधिकारी व जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक नये भवन क निर्माण या मरम्मत नहीं हो पाई है। वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी अंबिका राम आर्य ने बताया कि नये भवन का निर्माण एसएसए के माध्यम से हो सकता है। विभागीय अधिकारियों को कमरे के गिरने के संबध में अवगत कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.