Move to Jagran APP

एयर इंडिया की लापता महिलाकर्मी के परिवार से मांगी फिरौती

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: दिल्ली से लापता एयर इंडिया की महिलाकर्मी के परिवार से एक रिक्श

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 03:00 AM (IST)
एयर इंडिया की लापता महिलाकर्मी के परिवार से मांगी फिरौती

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: दिल्ली से लापता एयर इंडिया की महिलाकर्मी के परिवार से एक रिक्शा चालक ने दो लाख रुपये फिरौती की मांग कर डाली। रिक्शा चालक का कहना था कि महिलाकर्मी उसके कब्जे में है। परिवार सोमवार शाम हरिद्वार पुलिस को साथ लेकर उसके ठिकाने पर पहुंचा तो उसकी पूरी कहानी फर्जी निकली। पुलिस ने अल्मोड़ा के रहने वाले रिक्शा चालक को गिरफ्तार कर लिया है। उसने पूछताछ में कुबूल किया है कि गुमशुदगी का पोस्टर देखकर उसके मन में रुपये ऐंठने का आइडिया आया था।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक नई दिल्ली में मकान नंबर 368 पंडारा रोड, तिलकनगर में रहने वाले डा. सुनील कुमार नरुला की पत्नी सुलक्षणा नरुला एयर इंडिया में कर्मचारी हैं। बीते सितंबर से सुलक्षणा नरुला लापता हैं। दो दिन पहले डॉ. सुनील कुमार के मोबाइल पर अंजान नंबर से एक कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स का कहना था कि सुलक्षणा उसके कब्जे में है। उसे सही सलामत पाने के लिए दो लाख रुपये देने होंगे। फिरौती की कॉल सुनकर परिवार के होश उड़ गए। उन्होंने दो लाख रुपये देने के लिए हामी भर दी और मिलने का पता ठिकाना पूछा। इस सवाल पर वह टाल-मटोल करने लगा। जिस पर परिवार को शक हुआ। लेकिन तसल्ली के लिए परिवार सोमवार को हरिद्वार पहुंचा और शहर कोतवाली पुलिस को पूरी जानकारी दी। तब शहर कोतवाल नवीन चंद्र सेमवाल, एसएसआइ जगमोहन रमोला व एसआइ देवेंद्र चौहान की टीम ने इलेक्ट्रॉनिक्स सर्विलांस की मदद से आरोपित को ढूंढ निकाला।

आरोपित का कहना था कि गुमशुदगी का पोस्टर पढ़कर उसने रुपये ऐंठने का प्लान बनाया था। पूछताछ में उसने अपना नाम सुरेंद्र उर्फ सुंदर पुत्र मोती ¨सह निवासी गांव भतियासैण, भतरौंज अल्मोड़ा बताया। एसपी सिटी ममता वोहरा ने बताया कि आरोपित पेशे से रिक्शा चालक है। उसके खिलाफ फिरौती की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

------------------------

ऋषिकेश में देखी गई हैं सुलक्षणा

हरिद्वार: परिवार ने तिलकनगर थाने में सुलक्षणा की गुमशुदगी दर्ज कराई हुई है। दिल्ली पुलिस व परिजन शिद्दत से उनकी तलाश में जुटे हुए हैं। पिछले दिनों सुलक्षणा को ऋषिकेश में देखा गया था। इस सूचना पर परिवार ने ऋषिकेश व हरिद्वार क्षेत्र में सुलक्षणा की गुमशुदगी के पोस्टर चस्पा कराए थे। जिनमें सुलक्षणा के बारे में जानकारी देने वाले को उचित इनाम का वादा भी किया गया। हरिद्वार में चस्पा किए गए एक पोस्टर से ही सुरेंद्र को डा. सुनील नरुल का मोबाइल नंबर मिला।

-------------------

पहले भी जेल जा चुका है सुरेंद्र

हरिद्वार: सुरेंद्र कई साल से हरिद्वार में रहकर रिक्शा चलाता है। वह धोखाधड़ी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है।सुलक्षणा की गुमशुदगी का पोस्टर पढ़कर उसके शातिर दिमाग में शैतानी प्लान सूझा। चूंकि इस मामले में पहले से दिल्ली में मुकदमा दर्ज है, इसलिए दिल्ली पुलिस की टीम ने भी उससे पूछताछ की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.