Move to Jagran APP

युवती और अधिवक्ता के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत

संवाद सूत्र, लक्सर: एक ग्रामीण ने गांव की ही एक युवती पर अपने अधिवक्ता के साथ मिलकर धोखाधडी

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 08:04 PM (IST)
युवती और अधिवक्ता के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत
युवती और अधिवक्ता के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत

संवाद सूत्र, लक्सर: एक ग्रामीण ने गांव की ही एक युवती पर अपने अधिवक्ता के साथ मिलकर धोखाधडी व कूटरचना कर उसके नाम से फर्जी शपथपत्र बनवाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के इस ग्रामीण ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दुष्कर्म के नाम पर ब्लैकमेलिंग के एक मुकदमे में वह गवाह था। ग्रामीण ने बताया कि गत एक नवंबर को वह अपने घर पर मौजूद था। इस दौरान युवती उसके घर आई। युवती ने कहा कि वह उसके बच्चों का वजीफा बनवा देगी। वह पढ़ा लिखा नहीं है, केवल हस्ताक्षर करना जानता है। उसने युवती की बात पर विश्वास कर लिया। इसके बाद युवती एक कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराकर और उसका एक फोटो लेकर चली गई। आरोप है कि युवती ने अपने अधिवक्ता के साथ मिलकर कूटरचना कर उसके नाम से एक फर्जी शपथ पत्र बनवाकर उसकी नोटरी करा ली। इस शपथपत्र के साथ एक प्रार्थना पत्र तैयार कर उक्त दस्तावेजों को मुकदमे की विवेचना कर रहे विवेचक को प्रस्तुत कर दिया गया। विवेचक ने उसके बयानों की तस्दीक करने के लिए उसे कोतवाली बुलाया तो उसे धोखाधड़ी का पता लगा। मामले में अब सराफत ने युवती पर अपने अधिवक्ता के साथ मिलकर कूटरचना व धोखाधड़ी कर उसके नाम से फर्जी कूटरचित शपथपत्र बनाकर पुलिस को देने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरचंद शर्मा ने बताया कि ग्रामीण की ओर से पुलिस को तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.