संवाद सहयोगी, रुड़की: सिविल अस्पताल रुड़की में अब हड्डी के ऑपरेशन हो सकेंगे। अस्पताल की सी-आर्म मशीन ठीक हो गई है। जिससे हड्डी के ऑपरेशन वाले मरीजों को बड़ी राहत मिली है। गुरुवार को दो मरीजों को ऑपरेशन की तारीख दे दी गई है।

सिविल अस्पताल रुड़की में दो हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं, लेकिन इसके बाद भी अस्पताल में हड्डी के बड़े ऑपरेशन नहीं हो पा रहे हैं। ऑपरेशन थियेटर में रखी सी-आर्म मशीन के खराब होने के चलते चार माह से कोई ऑपरेशन नहीं हुआ। जो मरीज सिविल अस्पताल में उपचार के लिए आते थे उनको या तो निजी अस्पताल में जाना पड़ रहा था या फिर हायर सेंटर। बुधवार को अस्पताल की सी-आर्म मशीन ठीक हो गई है। जिससे हड्डी के ऑपरेशन होने में आ रही दिक्कत अब दूर हो गई है। मशीन के ठीक हो जाने के चलते गुरुवार को दो मरीजों को हड्डी के ऑपरेशन की तारीख भी दे दी गई है। सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि मशीन के खराब होने के कारण ऑपरेशन नहीं हो पा रहे थे। अब ऑपरेशन होने में कोई परेशानी नहीं होगी।

-------

मोतियाबिद के हुए दो ऑपरेशन

रुड़की: सिविल अस्पताल रुड़की में आंखों के ऑपरेशन शुरू हो गए हैं। पिछले एक माह के भीतर आंखों के 10 ऑपरेशन हो चुके हैं। बुधवार को भी सिविल अस्पताल में आंखों के दो ऑपरेशन हुए। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. महेश खेतान ने बताया कि गुरुवार को जसवंत सिंह निवासी पनियाला रोड और छोटे खान निवासी अंबर तालब का मोतियाबिद का ऑपरेशन हुआ है। ऑपरेशन पूरी तरह से सफल रहा है। दोनों मरीजों को मोतियाबिद होने के चलते आंखों से कम दिखाई दे रहा था। जिससे दोनों मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप