Move to Jagran APP

निजीकरण के जरिये आरक्षण पर हमला कर रही केंद्र सरकार

कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश प्रभारी प्रमोद कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण कर अनुसूचित जातियों को मिलने वाले आरक्षण पर हमला कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 08:39 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 08:39 PM (IST)
निजीकरण के जरिये आरक्षण पर हमला कर रही केंद्र सरकार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश प्रभारी प्रमोद कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण कर अनुसूचित जातियों को मिलने वाले आरक्षण पर हमला कर रही है। कहा कि दलित समाज को वापस कांग्रेस की मुख्यधारा में लाने के लिए तीन सितंबर को खटीमा से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा पूरे प्रदेश का भ्रमण करेगी।

loksabha election banner

प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रमोद कुमार ने कहा कि निजीकरण से दलित समाज के युवाओं के हित व्यापक रूप से प्रभावित होंगे। कांग्रेस केंद्र सरकार की निजीकरण नीति का पूरे देश में विरोध कर रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की ओर से तीन सितंबर से परिवर्तन यात्रा शुरू की जा रही है। इसके जरिये दलित समाज से जुड़े मुद्दों को पूरे प्रदेश में व्यापक स्तर पर उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अनुसूचित विभाग की अहम भूमिका होगी। अनुसूचित विभाग के कार्यकत्र्ता प्रदेश की सभी सीटों पर सामाजिक समन्वय स्थापित कर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करेंगे। जिला अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि परिवर्तन यात्रा का हरिद्वार पहुंचने पर भव्य स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों से बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी से दलित समाज बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भाजपा सरकार सरकारी संस्थानों का निजीकरण कर अघोषित रूप से आरक्षण समाप्त करने का प्रयास कर रही है। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित है। भाजपा की डबल इंजन सरकार की नीतियों से परेशान जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है। वहीं कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता विशाल राठौर और वरिष्ठ कांग्रेस नेता तीर्थपाल रवि ने कहा कि परिव‌र्त्तन यात्रा मील का पत्थर साबित होगी। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार जनता को राहत देने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। लगातार बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी से परेशान महिलाएं और युवा वर्ग की नाराजगी चुनाव में भाजपा को झेलनी होगी। सीपी सिंह और पूर्व जिला पंचायत सदस्य रोशनलाल ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता को अवगत कराने के लिए अभियान चलाया जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश समन्वयक रोहित रंजन चौधरी, बालेश्वर सिंह, अरुणा कुमारी, मनोज जाटव, विपिन पेवल, अमरदीप रोशन, अरविद चंचल, विशाल काटी, शेरखान, जावेद खान, नितिन मलिक आदि कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.