हरिद्वार, [जेएनएन]: भारतीय जनता पार्टी प्रदेश संयुक्त मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मोर्चा पदाधिकारियों को 2019 चुनाव के लिए एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नारे नहीं काम के साथ जनता के बीच जाएं। केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया में नई पहचान दी है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया, उन्हें धोखे में रखा है, जबकि केंद्र की योजनाओं से अब तक 22 करोड़ लोगों को लाभ मिल चुका है।

भूपतवाला स्थित निष्काम सेवा ट्रस्ट में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों के लिए ठोस योजनाएं प्रारंभ की है और इसके लिए समयबद्ध कार्यक्रमों का क्रियान्वयन भी हो रहा है। आयुष्मान भारत योजना से देश के सभी लोगों को पांच लाख रुपये तक के निश्शुल्क इलाज की सुविधा दी गई है। प्रदेश में योजना का नाम अटल उत्तराखंड आयुष्मान योजना रखा गया है। दिसंबर से योजना का लाभ सभी को मिलने लगेगा।

चुनाव में हम कांग्रेस के भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर गए थे और सरकार में आने के बाद हमने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। आज जहां दो आइएएस और छह पीसीएस अधिकारी निलंबित किए जा चुके हैं, वहीं 55 से अधिक लोग जेल में हैं। परिसंपत्तियों के बंटवारे मामले में सरकार ने महज डेढ़ साल में जो कार्य किए हैं, वह पिछले 17 सालों में नहीं हो पाए।

निवेशकों का रुझान उत्तराखंड  की ओर बढ़ा है। पहली दफा सात-आठ अक्टूबर को होने वाली समिट में 1200 रजिस्ट्रेशन हो चुके है और 65 हजार करोड़ का एमओयू भी साइन हुए हैं। इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय मंत्री महेंद्र और प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार द्वारा दीप जलाकर कार्यसमिति का शुभारंभ किया गया। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को विकास के मार्ग पर तेजी से आगे ले जा रहे हैं। कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल इसे पचा नहीं पा रहे हैं। यही कारण है कि वह प्रधानमंत्री पर आधारहीन आरोप लगाकर दुष्प्रचार कर रहे हैं। हमें इसका दृढ़ता से मुकाबला करना है। प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि यह बैठक महत्वपूर्ण समय पर हो रही है। निकट भविष्य में हम चुनाव में उतरने वाले हैं। हमें जनता को अपनी सरकारों के कार्यों के बारे में अवगत कराना है। मोर्चों को इस बात की जानकारी प्राप्त करनी चाहिए कि उनसे संबंधित सामाजिक वर्गों के कल्याण के लिए भाजपा सरकारों ने क्या किया। यह जानकारी हमें जनता के बीच ले जानी होगी।

प्रदेश संगठन महामंत्री संजय कुमार ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए आवश्यक है कि वह नमो एप को डाउनलोड करें इसके लिए प्रदेश में अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यूथ संसद का आयोजन किया जाएग, जिसमें वन नेशन वन इलेक्शन विषय पर चर्चा की जाएगी। कहा कि प्रत्येक मोर्चा प्रत्येक बूथ पर 55 नए कार्यकर्ता निर्धारित करेगा, जबकि युवा मोर्चा को वन बूथ 20 यूथ योजना को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में मोर्चों की संयुक्त समिति एक से पांच नवंबर तक पूरी की जानी है।

उन्होंने 20 अक्टूबर तक हर हाल में मंडल कार्यसमिति का गठन कर सूची उपलब्ध कराने को कहा। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने मीडिया और आइटी विभाग प्रमुख भुवन जोशी ने सोशल मीडिया के संबंध में जानकारी दी। इस मौके पर सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, महिला मोर्चा अध्यक्ष नीलम सहगल, प्रभारी नरेश बंसल, युवा मोर्चा अध्यक्ष कुंदन लटवाल, प्रभारी गजराज सिंह, अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष  राजेश कुमार, अनुसूचित जनजाति मोर्चा अध्यक्ष रामकिशन रावत, किसान मोर्चा अध्यक्ष खिलेंद्र चौधरी, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष श्यामवीर सैनी, प्रभारी ज्योति प्रसाद गैरोला, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान, महामंत्री अमन त्यागी, किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री चौधरी गजेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: सीमांत युवा मोर्चा ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ बोला हल्ला 

यह भी पढ़ें: जनहित के मुद्दों को लेकर विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी यूकेडी

यह भी पढ़ें: लोकायुक्त पर कांग्रेस ने सदन में किया हंगामा

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप