Move to Jagran APP

महिला को बंधक बनाने के मामले में होगा मुकदमा

दहेज के लिए महिला को प्रताड़ित करने तथा बंधक बनाकर पीटने के मामले में पुलिस आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:27 PM (IST)
महिला को बंधक बनाने के मामले में होगा मुकदमा

लक्सर : दहेज के लिए महिला को प्रताड़ित करने तथा बंधक बनाकर पीटने के मामले में पुलिस आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

नगर की आदर्श कालोनी निवासी सुनीता ने पुलिस महानिरीक्षक को शिकायत कर बताया था कि उसकी शादी वर्ष 2012 में चंदौसी उत्तर प्रदेश निवासी युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते चले आ रहे थे। इसी साल फरवरी 2020 में वह मायके आई थी। उसके ससुराल वाले उसे वापस लेकर गए तथा ससुराल में बंधक बनाकर उसे पीटा। जानकारी मिलने पर उसके पिता पुलिस की मदद से उसे वहां से छुड़ाकर वापस लेकर आए। सुनीता के मुताबिक, उसने मेडिकल कराने के बाद पुलिस को शिकायत की थी, लेकिन बीते आठ माह से पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की है। जिस पर उसकी ओर से पुलिस महानिरीक्षक से मदद की गुहार लगाई गई थी। कोतवाल हेमेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। (संसू)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.