Move to Jagran APP

24 लाख के गबन में एकाउंटेंट पर मुकदमा

संवाद सूत्र, लक्सर: विद्यालय के दस्तावेजों में हेराफेरी व कूटरचना कर 24 लाख रुपये का गबन कि

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:52 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:52 PM (IST)
24 लाख के गबन में एकाउंटेंट पर मुकदमा
24 लाख के गबन में एकाउंटेंट पर मुकदमा

संवाद सूत्र, लक्सर: विद्यालय के दस्तावेजों में हेराफेरी व कूटरचना कर 24 लाख रुपये का गबन किए जाने का मामला सामने आया है। विद्यालय प्रबंधक ने विद्यालय की एकाउंटेंट के खिलाफ धोखाधड़ी कर गबन करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

नगर के गोवर्धनपुर मार्ग स्थित मोंट फोर्ट चिल्ड्रन एकेडमी के प्रबंधक जसवीर ¨सह की ओर से पुलिस को तहरीर देकर बताया गया कि उनके विद्यालय में ऊषा देवी पत्नी प्रदीप शर्मा निवासी चौक बाजार कनखल, हरिद्वार अप्रैल 2013 से लाइब्रेरियन के पद पर नियुक्त हैं। लाइब्रेरियन के अलावा ऊषा देवी एकाउंट की जिम्मेदारी भी संभालती थीं। जसवीर ¨सह के अनुसार पद पर रहकर कार्य करते समय ऊषा ने छात्रों से ली जाने वाली फीस में हेराफेरी व कूटरचना तथा फर्जी हस्ताक्षर करते हुए 24 लाख रुपये का गबन कर लिया। एकाउंट का जिम्मा ऊषा देवी के संभालने के कारण उन्हें इसकी जानकारी नहीं हो सकी। पिछले दिनों विद्यालय के खातों में गड़बड़ी होने के बाद उन्हें संदेह हुआ। इसके बाद उन्होंने मामले की जांच के लिए विद्यालय में ही एक जांच समिति का गठन किया। जांच में 24 लाख रुपये की हेराफेरी होने की बात सामने आई। जसवीर ¨सह के अनुसार मामला उजागर होने के बाद आरोपित ऊषा देवी ने गबन की बात स्वीकार की। साथ ही ऊषा देवी की ओर से 24 अगस्त को अपनी गलती स्वीकारते हुए डेढ़ लाख रुपये का एक चेक भी उन्हें दिया गया। साथ ही एक प्रार्थना पत्र भी इस बाबत सौंपा गया। मामले में जसवीर की ओर से एकाउंटेंट के खिलाफ गबन का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित महिला ऊषा देवी के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल अमरचंद शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.