Move to Jagran APP

BJYM Leader Murder: बाप-बेटे पर प्रापर्टी में निवेश करने का दबाव बना रहा था अमरदीप, दोनों ने उतारा मौत के घाट

BJYM Leader Murder अमरदीप चौधरी की हत्या में मेरठ निवासी बाप-बेटों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। रविवार रात प्रापर्टी के धंधे में निवेश करने की बात पर हुए झगड़े के दौरान उन्होंने अमरदीप की हत्या कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 07 Feb 2023 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 10:00 AM (IST)
BJYM Leader Murder: बाप-बेटे पर प्रापर्टी में निवेश करने का दबाव बना रहा था अमरदीप, दोनों ने उतारा मौत के घाट
BJYM Leader Murder: बाप-बेटों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: BJYM Leader Murder: भाजयुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष और गैंगेस्टर अमरदीप चौधरी की हत्या में मेरठ निवासी बाप-बेटों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया।

loksabha election banner

आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मेरठ में उनकी 50 लाख रुपये की जमीन बिकी थी और अमरदीप इस रकम को प्रापर्टी के धंधे में निवेश कराने का दबाव बना रहा था। इसको लेकर कई बार झगड़े हुए। रविवार रात इसी बात पर हुए झगड़े के दौरान उन्होंने अमरदीप की हत्या कर दी।

मूलरूप से ग्राम मोहम्मदपुर माहड़ा, मुजफ्फरनगर निवासी अमरदीप चौधरी जगजीतपुर की शांतिपुरम कालोनी में रहता था। रविवार देर रात जगजीतपुर में मवाना मेरठ निवासी बाप-बेटों ने अमरदीप चौधरी को चार गोलियां मारकर हत्या कर दी थी, जबकि उसके भाई व दोस्त पर भी फायर झोंका गया। अचानक हुए हत्याकांड से कनखल क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी।

315 बोर का तमंचा व चार खाली कारतूस भी बरामद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले राजकुमार मलिक व उसके दो बेटों हर्षदीप मलिक व मंदीप उर्फ मानू मलिक निवासीगण ग्राम रेहवती, थाना मवाना मेरठ को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके कब्जे से 315 बोर का तमंचा व चार खाली कारतूस भी बरामद किए गए।

पूछताछ में पता चला है कि राजकुमार मलिक और अमरदीप दोनों परिचित थे। राजकुमार ने कुछ समय पहले मेरठ में 50 लाख में अपनी जमीन बेची थी।

अमरदीप कुछ दिन से प्रापर्टी डीलिंग का काम कर रहा था। आरोप है कि अमरदीप उन पर इस रकम को उसके हिसाब से प्रापर्टी डीलिंग में निवेश करने का दबाव बना रहा था, जबकि वह ऐसा नहीं चाहते थे। इसी बात को लेकर उनके बीच कई बार कहासुनी हुई।

रविवार की रात दोनों के बीच पहले मोबाइल पर बातचीत के दौरान कहासुनी हुई और फिर राजकुमार मलिक व उसके बेटों ने अमरदीप को अपने घर जगजीतपुर बुला लिया। उसी दौरान बाप-बेटों ने गोली मारकर अमरदीप की हत्या कर दी।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपित बाप-बेटों को मंगलवार की सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा, जबकि पोस्टमार्टम के बाद अमरदीप का शव उसके स्वजनों को सौंप दिया गया है।

बाल-बाल बचे सोनू राठी व बादल

घटना के समय अमरदीप के साथ उसका दोस्त सोनू राठी भी मौजूद था। बाप-बेटों ने अमरदीप को पहली गोली मारने के बाद सोनू राठी पर भी गोली चलाई, जिससे वह घायल हुआ। उसने अमरदीप के भाई बादल चौधरी को बुलाया।

आरोप है कि तीनों ने बादल पर भी गोली चलाई। लेकिन गोली उसे छूकर निकल गई और वह बाल-बाल बच गया।सोनू राठी ने आंखों देखा हाल पुलिस और मीडियाकर्मियों को बताया। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि सोनू राठी मामूली घायल हुआ है। बादल चौधरी को कोई चोट नहीं आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.