Move to Jagran APP

Bharat Jodo हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा के समापन पर हरदा का तंज, 'भाजपा का बस चले तो विधायक भी निर्विरोध बना दे'

Bharat Jodo Yatra भारत जोड़ो हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा के समापन के दौरान गांव धनपुरा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। कहा कि भाजपा सरकार लोगों को धर्म और जाति के नाम पर बांटकर दिलों को तोड़ने का काम कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Sat, 26 Nov 2022 08:24 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 08:24 AM (IST)
Bharat Jodo Yatra : हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल पूर्व सीएम हरीश रावत : फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो, हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा के समापन के दौरान गांव धनपुरा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

loksabha election banner

उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया कि अन्य प्रत्याशियों को डराकर जिला पंचायत में अपने प्रत्याशियों को जिताने का कार्य किया है। जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख निर्विरोध बनाने में भाजपा ने अन्य प्रत्याशियों पर दबाव बनाया और किसी भी प्रत्याशी को चुनाव लड़ने नहीं दिया।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को धर्म और जाति के नाम पर बांटकर दिलों को तोड़ने का काम कर रही है। कहा कि कांग्रेस के राज में गैस सिलिंडर 415 रुपये का मिलता था। आज उसकी कीमत एक हजार रुपये से अधिक है। खाद्य तेलों के दाम बढ़ गए हैं। खाने-पीने के हर सामान के दाम बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में गरीबों के लिए कई तरह की योजना चलाई गई थी।

हरीश रावत ने 14 पुल बनाए हैं और भाजपा सरकार सड़क में गड्ढे बना रही है। उन्होंने कहा कि यदि मेरी सरकार तीन माह और रहती तो बिशनपुर से लालढांग तक गंगा के ऊपर पुल बन जाता।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोगों को डराकर निर्विरोध जिला पंचायत और ब्लाक प्रमुख बनाया। इनका बस चलेगा तो यह विधायक भी निर्विरोध बना देंगे। उन्होंने कहा भाजपा अगर इसी नीति से कार्य करती है तो हरीश रावत इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा हमने स्कूली बच्चों को तीन-तीन छात्रवृत्ति देने का कार्य किया है जो भाजपा ने छीनने का कार्य किया है।

उत्तराखंड में भाजपा ने गरीबों के हक को मारने का कार्य किया है। इस दौरान राव आफाक, कलियर विस क्षेत्र के विधायक फुरकान अहमद, गुलशन अंसारी, अश्विनी पाल, डाक्टर बिजेंद्र, सतेंद्र, अर्जुन ठाकुर, धर्मेंद्र चौहान, इरशाद अली, डाक्टर नूर अली, बलवंत चौहान, तालिब हसन, तस्लीम, तबरेज आलम, महावीर रावत, ताहिर बाबू, रवि पाल, नागेश चौहान, साधु राम, नाथी राम, ग़ालिब हसन, ठाकुर शिवम चौहान आदि मौजूद रहे।

कल से उधमसिंह नगर में शुरुआत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की भारत जोड़ो हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा का चौथे दिन हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा के धनपुरा गांव में समापन हो गया। इस दौरान ज्वालापुर विधानसभा के सुभाष गढ़, दीनारपुर, अलीपुर, बहादरपुर जट आदि गांवों में यात्रा का स्वागत किया गया। हरदा ने जगह-जगह कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनमें जोश भरा। हरीश रावत रविवार से ऊधमसिंह नगर में यात्रा शुरू करेंगे।

नाराज जिलाध्यक्ष ने बीच में छोड़ी यात्रा

बहादरपुर जट में पूर्व सीएम हरीश रावत की गाड़ी में बलवंत चौहान के चढ़ने से नाराज कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने बीच में यात्रा छोड़ दी। उनके पीछे प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा भी यात्रा से निकल गए। दरअसल, राजीव चौधरी इसलिए नाराज हुए कि उनके जिलाध्यक्ष बनने पर बलवंत चौहान ने मीडिया में बयानबाजी की।

ऐसा बताया गया है कि यात्रा के दौरान जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने हरिद्वार ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत को पहले ही अवगत कराया था कि यदि बलवंत चौहान को पूर्व मुख्यमंत्री की गाड़ी में सवार कराया गया तो वह नीचे उतर जाएंगे।

इसके बावजूद बलवंत को गाड़ी में चढ़ाने पर राजीव चौधरी तुरंत नीचे उतरे और यात्रा बीच में छोड़कर निकल गए। कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी ने बताया कि बलवंत चौहान ने बयानबाजी करते हुए अनुशासनहीनता की है, उन्हें कोई शिकायत थी तो पार्टी फोरम पर अपनी बात रखनी चाहिए थी। पार्टी की छवि का ख्याल न रखने वालों की जगह मंच पर नहीं होनी चाहिए। इसलिए वह यात्रा बीच में छोड़कर चले गए थे।

जिलाध्यक्ष को न हटाया तो होगा विरोध

कांग्रेस में ग्रामीण जिलाध्यक्ष पद को लेकर घमासान बढ़ता जा रहा है। हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा में भारत जोड़ो, हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा के संयोजक जसवंत चौहान का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में राजपूत बिरादरी बहुतायत में है। जाट या रोड बिरादरी का कोई होल्ड इस क्षेत्र में नहीं है। 28 नवंबर को प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा से मिलकर इस बारे में बात की जाएगी। जसवंत चौहान ने कहा कि जिलाध्यक्ष न बदला गया तो प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ भी आंदोलन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.