Move to Jagran APP

दुष्‍कर्म का प्रयास करने वालों को पंचायत ने पांच-पांच जूते मारकर छोड़ा

आज के समय में भी कई ग्रामीण क्षेत्रों में खाप पंचायतें ही कानून की भूमिका निभा रही हैं। जिसके चलते अक्‍सर कुछ अजीबोगरीब फैसले सुनने को मिलते हैं। ऐसा ही एक मामला लक्‍सर क्षेत्र से सामने आया है।

By Thakur singh negi Edited By: Published: Fri, 20 May 2016 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 10:53 AM (IST)

लक्सर (हरिद्वार)। आज के समय में भी कई ग्रामीण क्षेत्रों में खाप पंचायतें ही कानून की भूमिका निभा रही हैं। जिसके चलते अक्सर कुछ अजीबोगरीब फैसले सुनने को मिलते हैं। ऐसा ही एक मामला लक्सर क्षेत्र से सामने आया है, जहां दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवकों को पंचायत ने महज पांच-पांच जूते मारकर छोड़ दिया।

क्षेत्र में एक युवती व एक महिला के साथ दुष्कर्म के प्रयास के मामले में पंचायत ने आरोपी दो युवको को पांच-पांच जूते मारने का फरमान सुनाया। पंचायत में ही दोनो युवको को पांच पांच जूते मारने के बाद मामले को रफा दफा कर दिया गया।

ऐसे में कानून का मखौल उड़ता नजर आ रहा है, ऐसी सजा व ऐसे कानूनों से अपराधियों के हौसले बुलंद होना भी लाजमी है। हैरानी की बात है कि पुलिस को इस मामले की कोई जानकारी है। बदनामी के चलते ग्रामीण क्षेत्र के लोग अक्सर पुलिस के पास नहीं जाते और मामले को पंचायत के तहत ही निपटाने कोशिश करते हैं।

पढ़ें:- दहेज की खातिर बहू को धक्के मारकर घर से निकाला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.