Move to Jagran APP

चोरी की घटनाओं से दहशत में ग्रामीण

जागरण संवाददाता रुड़की देहात क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से ग्रामीण दह

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:11 PM (IST)
चोरी की घटनाओं से दहशत में ग्रामीण

जागरण संवाददाता, रुड़की: देहात क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से ग्रामीण दहशत में हैं। चोरी की वारदात को अंजाम देने को चोर गिरोह सक्रिय है, वहीं पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। चोर धन, दौलत के साथ ही मवेशियों की चोरी भी करने लगे हैं। टिकौला गांव में हुई करीब सवा करोड़ की चोरी के मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं।

loksabha election banner

वैसे तो पिछले काफी समय से चोर देहात क्षेत्र में आतंक मचाए हुए हैं। कभी बिजली की लाइन तो कभी ट्रांसफार्मर चोरी कर गांव की बिजली गुल कर दे रहे हैं। अब ग्रामीणों के दुधारू मवेशी भी उनके निशाने पर हैं। चोर पुलिस की पकड़ से दूर हैं, अधिकांश मामलों में पुलिस मुकदमा लिखने से गुरेज करने लगी है। मवेशी चोरी एवं बिजली के सामान की चोरी के मामले को भी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। पखवाड़े भर से चोरों ने घर, मकान और दुकानों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। झबरेड़ा क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदातें हो रही हैं। दो दिन पहले किसानों के यहां से कृषि उपकरण चोरी हुए, पुलिस को तहरीर दी गई लेकिन आज तक मुकदमा नहीं लिखा गया। रविवार की रात को लखनौता चौराहे पर ही कई दुकानों के शटर, दीवार आदि तोड़कर लाखों रुपये का सामान चोर चोरी कर लिए। मामले को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए लखनौता चौकी का घेराव किया, वहीं लखनौता देवबंद मार्ग पर जाम भी लगा दिया। रविवार की रात को ही टिकौला गांव में चोरी हुई। करीब डेढ़ माह पहले भी टिकौला गांव निवासी किसान के घर से 24 लाख रुपये और सोने-चांदी के जेवरात चोरी हो गए थे। करीब डेढ़ करोड़ की इस चोरी के मामले में एसएसपी तक कार्रवाई करने के निर्देश दे चुके हैं, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो सका है।

--------

दो दिन पहले ही रुड़की में इस संबंध में एक बैठक ली गई थी। पुलिस को रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। अमूमन बरसात के दो तीन महीनों में इस तरह की घटनाएं होती है।

अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.