हरिद्वार, [जेएनएन]: नाबालिग किशोरी को बहला फुसला कर भगा ले जाने के आरोपित दूल्हे को ज्वालापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दरअसल युवक के खिलाफ किशोरी के जीजा ने मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में कुछ लोगों ने सुलह कराते हुए युवक से ही किशोरी की शादी तय करा दी। शुक्रवार रात आरोपित युवक बरात लेकर ज्वालापुर पहुंचा तो पुलिस को इसकी भनक लग गई। पुलिस ने निकाह से ऐन पहले आरोपित दूल्हा को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक टांडा भनेड़ा मंगलौर गांव निवासी सादिक पुत्र जुल्फिकार पिछले हफ्ते ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के एक मौहल्ले की 14 साल की किशोरी को बहला फुसला कर भगा ले गया था। दो दिन बाद किशोरी को बरामद कर लिया गया। किशोरी के जीजा ने ज्वालापुर कोतवाली में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस ने किशोरी का मेडिकल कराया। जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस ने कोर्ट में पीडि़ता के बयान भी दर्ज कराए थे। उधर कुछ लोग इस प्रयास में जुटे थे कि आरोपित युवक से ही किशोरी की शादी की जाए। तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार रात दूल्हे के रूप में सादिक और करीब 20 बराती ज्वालापुर पहुंचे।

शामियाने के भीतर निकाह की तैयारी चल रही थी कि अचानक पुलिस को देखकर सब हैरान रह गए। पुलिस ने सादिक को गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली ले गई। उसके पीछे-पीछे पूरी बरात व किशोरी के रिश्तेदार भी कोतवाली पहुंच गए। हैरत की बात यह रही कि मुकदमे की बात से किशोरी के परिवार से जुड़े ज्यादातर लोग इससे अंजान थे। दोनों पक्षों ने पुलिस को समझा बुझाकर दूल्हे को छुड़ाने का प्रयास भी किया। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि दूल्हा बनकर आए युवक के खिलाफ पोक्सो व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। मेडिकल रिपोर्ट के साथ-साथ पीड़ि‍ता अपने बयान में भी दुष्कर्म की पुष्टि कर चुकी है। आरोपित युवक को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग से शादी कर रहे दूल्हा समेत सात गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: किशोरी से दुष्कर्म के आरोपित को पकड़ने के लिए बनाया ये प्लान

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप